Advertisment
JAIPUR.

कोरोना संक्रमित मतदाता पीपीई किट पहनकर अंतिम घंटों में कर सकेंगे मतदान – corona-infected voters will be able to vote in the last hours wearing ppe kits

Advertisment

जयपुर, नौ अप्रैल (भाषा) राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कोरोना संक्रमित, कोरोना संदिग्ध और पृथकवास में रह रहे मतदाता पीपीई किट पहनने सहित अन्य सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मतदान दिवस (17 अप्रैल) पर शाम 5.30 से 6 बजे के मध्य मतदान कर सकेंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि राज्य में पिछले दिनों से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में संक्रमित मतदाताओं द्वारा उनकी सहमति पर पूरे प्रोटोकॉल के साथ मतदान करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्र पर उनके लिए अलग से प्रतीक्षा कक्ष बनाया जाएगा और आने वाले प्रत्येक संक्रमित मतदाता को पीपीई किट उपलब्ध करवाई जाएगी।

राज्य की सुजानगढ़, सहाड़ा व राजसमंद सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी या रिटर्निंग अधिकारी को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से समन्वय कर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कोविड संक्रमित, संदिग्ध या पृथकवास या अस्पताल में भर्ती होने की दिन प्रतिदिन की सूची प्राप्त कर इसकी मतदाता सूची से मैपिंग कर भागवार सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

गुप्ता ने बताया कि उक्त सूची बूथ लेवल अधिकारी एवं एएनएम की टीम बनाकर उन्हें उपलब्ध करवाई जाएगी जो कि कोविड संक्रमित या संदिग्ध या क्वारंटीन मतदाता के निवास स्थान पर जाएगी और उनके परिजनों को यह सूचित करेगी कि वह मतदाता मतदान दिवस पर सायं 5.30 बजे से 6 बजे के मध्य मतदान केन्द्र पर आकर सुरक्षित तरीके से मतदान कर सकते हैं।

Advertisment

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment
Back to top button
%d bloggers like this: