HYDERABAD

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए तेलंगाना में अस्थायी तौर पर बंद रहेंगे शैक्षणिक संस्थान – educational institutes to be temporarily closed in telangana in view of rising cases of kovid 19

हैदराबाद, 23 मार्च (भाषा) तेलंगाना में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए बुधवार से सभी शैक्षणिक संस्थान अस्थायी रूप से बंद रहेंगे। यह घोषणा राज्य सरकार ने की है।

राज्य विधानसभा में शिक्षा मंत्री सबिता इंदिरा रेड्डी ने कहा कि बंद करने का आदेश सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों, होटल और गुरुकुल संस्थानों पर लागू होगा, लेकिन चिकित्सा कॉलेजों पर लागू नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी पर अभिभावकों ने चिंता जताई है और शैक्षणिक संस्थानों को अस्थायी रूप से बंद करने की मांग की है, जो दस महीने के अंतराल के बाद एक फरवरी से खुले थे।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के रोजाना मामलों में बढ़ोतरी के कारण उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात, छत्तीसगढ़ की सरकारें अपने राज्यों में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणाएं कर चुकी हैं।

रेड्डी ने कहा कि समीक्षा के बाद राज्य सरकार ने एहतियाती उपाय के तहत 24 मार्च से सभी शैक्षणिक संस्थानों को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय किया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: