Advertisment
GUJRAT

गुजरात विधानसभा: कांग्रेस विधायकों ने सदन से किया वॉकआउट, मेवाणी को निकाला गया – gujarat legislative congress mlas walkout mewani was removed from the house

Advertisment

गांधीनगर, 18 मार्च (भाषा) गुजरात कांग्रेस के विधायकों ने बृहस्पतिवार को राज्य में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा के सदस्यों के साथ तीखी कहासुनी के बाद विधान सभा से वॉकआउट किया।

गृह विभाग की बजटीय मांगों पर अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस विधायक अमित छावड़ा ने भाजपा पर तंज कसते हुए दावा किया कि राज्य के कई शहरों को अभी भी “स्थानीय डॉन” के नाम से जाना जाता है।

छावड़ा ने कहा, “हर कोई जानता है कि शेहरा शहर का नाम किसके नाम से जाना जाता है। कुटियाना के साथ भी ऐसा ही है। यह सरकार गुजरात के लोगों को सुरक्षा देने में विफल रही है।”

हालांकि, पंचमहल जिले के शेहरा शहर का उल्लेख होने से भाजपा विधायक जेठा भरवाड़ क्रोधित हो गए, जो शेहरा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

तीखी कहासुनी के बाद, लगभग 50 कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया, जिसके बाद सदन में विपक्ष की तरफ से केवल निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी रह गए थे।

जब गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कांग्रेस सदस्यों के बाहर निकलने के बाद अपना संबोधन शुरू किया, तो मेवाणी ने उन्हें बीच में रोका और यह पूछा कि एक दलित व्यक्ति की हत्या में कथित रूप से शामिल एक पुलिस उप-निरीक्षक को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।

वह दो मार्च की घटना का उल्लेख कर रहे थे जिसमें एक भीड़ ने भावनगर के घोघा तालुका के सनोदर निवासी आम्रभाई बोरिचा (50) को स्थानीय पीएसआई की मौजूदगी में कथित तौर पर मार डाला।

जब जडेजा के संबोधन के दौराना मेवाणी बार-बार यही सवाल पूछते रहे, तब अध्यक्ष त्रिवेदी ने सुरक्षा कर्मी को उन्हें बाहर निकालने के लिए कहा।

Advertisment

फिर मेवाणी को बिना किसी बल का इस्तेमाल किए बाहर कर दिया गया।

Related Articles

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment