Advertisment
DELHI

मरमम्त में लगे 3 दिन, ईस्ट दिल्ली में आज से सामान्य होगी पानी की सप्लाई

Advertisment


नई दिल्लीः पिछले तीन दिनों से पूर्वी दिल्ली के लोगों को पानी नहीं मिल रहा था। तमाम मुश्किलों के बावजूद डीजेबी ने इस काम को देर शाम तक पूरा कर लिया। सोमवार सुबह तक ईस्ट और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पानी की सप्लाई सामान्य होने का दावा किया गया है।

की पब्लिक एडवाजरी के मुताबिक, एक दिन के लिए पानी सप्लाई इंटरकनेक्शन काम के चलते काटी थी, लेकिन 12 घंटे के इस काम को तीन दिन में पूरा किया जा सका। एडवाजरी के अनुसार, लोगों ने एक दिन के पानी को स्टोर करके रखा, लेकिन जब पानी नहीं आया तो परेशानियां भी बढ़ती गईं। डीजेबी के अनुसार, तकनीकी कारणों से कुछ अधिक समय लग गया। डीजेबी के अनुसार अब काम पूरा हो गया है। अगले कुछ घंटों में पंपिंग भी शुरू हो जाएगी। सुबह तक लगभग सप्लाई नॉर्मल हो जाएगी। इंटरकनेक्शन काम के चलते 12 मार्च की सुबह 10 बजे से 13 मार्च की सुबह 10 बजे तक पानी नहीं आना था। डीजेबी के अनुसार विकास कुंज एरिया में पिछले काफी समय से एक बिल्डिंग में लीकेज की शिकायत आ रही थी। अगर इस काम में और देरी की जाती, तो बिल्डिंग गिर सकती थी और हादसा हो सकता था। गंभीरता को समझते हुए इस काम को 12 मार्च को करने की तैयारी की गई। इस काम की वजह से भागीरथी प्लांट बंद करना पड़ा। इसकी वजह से लक्ष्मी नगर, चित्रा विहार, ईस्ट आजार नगर, गाजीपुर, दल्लुपुरा, त्रिलोकपुरी, न्यू कोंडली, शाहदरा, मंडावली और पटपड़गंज, मयूर विहार फेज-1 और 2, शालीमार पार्क, विश्वकर्मा पार्क, पांडव नगर और इससे लगते एरिया में पानी सप्लाई ठप हो गई।

क्यों लगा अधिक समय: डीजेबी से मिली जानकारी के अनुसार, आमतौर पर इंटरकनेक्शन के काम को करने में 12 घंटे का समय लगता है। इसके अनुसार ही एडवाइजरी जारी की गई थी, लेकिन जब इस हिस्से में काम के लिए खुदाई की गई, तो पता चला कि बहुत सारी केबल्स यहां जमा है। पानी का बहाव भी उल्टी दिशा में आ रहा था। इसकी वजह से पाइप की वेल्डिंग का काम नहीं हो सका।

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment