Advertisment
PANJAB

हरियाणा पुलिस ने लोगों से दस अप्रैल को केएमपीई से बचने को कहा – haryana police asks people to evade kmpe on april 10

Advertisment

चंडीगढ़,नौ अप्रैल (भाषा) हरियाणा पुलिस ने केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के 24घंटे के लिए यातायात बाधित करने के आह्वान के मद्देनजर यातायात परामर्श जारी कर लोगों को शनिवार को कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे से बचने को कहा है।

किसानों ने सुबह आठ बजे से लेकर दस अप्रैल तक 24घंटे के लिए एक्सप्रेस-वे पर यातायात बाधित करने की चेतावनी दी है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने इस माह की शुरुआत में यातायात बाधित करने का आह्वान करते हुए कहा था कि किसान मई में संसद तक मार्च करेंगे।

यातायात परामर्श में कहा गया है कि लोगों को इस अवधि में केएमपी एक्सप्रेस वे से बचना चाहिए।

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने शुक्रवार को कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने, किसी प्रकार की हिंसा को रोकने के लिए विस्तृत प्रबंध किए गए हैं।

इस दौरान किसानों के बड़ी संख्या में जमा होने की संभावना है, इसे देखते हुए सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, जिनमें अतिरिक्त महानिदेशक, महानिरीक्षक, आयुक्त और पुलिस अधीक्षक शामिल हैं, को जनता को कम से कम असुविधा के साथ कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखना सुनिश्चित करने को कहा गया है।

विर्क ने एक बयान जारी करके कहा कि सोनीपत, झज्जर, पानीपत,रोहतक, पलवल, फरीदाबाद,गुरुग्राम और नूह जिलों में यातायात मार्ग को परिवर्तित करने की योजना पहले ही तैयार कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि यात्रियों को इन योजनाओं के बारे में पहले से बताया जा रहा है ताकि किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए वे पहले से ही योजना बना ले या पूर्व में बनाई गयी योजना को परिवर्तित कर लें।

Advertisment

विर्क ने कहा कि अंबाला/चंडीगढ़ की तरफ से राष्ट्रीय राजमार्ग-44 आने वाले यात्रियों को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, नोएडा होते हुए ,करनाल होते हुए शामली तथा पानीपत से सनौली जाना होगा।

Related Articles

इसी प्रकार से गुरुग्राम और जयपुर जाने वाले वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग-71ए से जा सकते हैं। विर्क ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की प्राथमिकता है और किसी को भी कानून अपने हाथों में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी, कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयान करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment
Back to top button
%d bloggers like this: