ALIGHAR

aligarh munna bhai news: solver gang arrest in aligarh 150 admit cards seized UPPCL एग्जाम देने पहुंचा सॉल्वर गैंग 10 मुन्नाभाई पुलिस की गिरफ्त में

अलीगढ़
अलीगढ़ पुलिस ने पेपर सॉल्वर गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए ये लोग दिल्ली पुलिस, यूपीपीसीएल, नेवी, रेलवे, एनटीपीसी, फॉरेस्ट गार्ड आदि कई विभागों में अपने गैंग के सॉल्वर को बिठाकर परीक्षा में पास कराते थे। इसके बदले अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूलते थे। पुलिस ने इनके पास से 50 हजार रुपये नगद, दो गाड़ियां ,11 मोबाइल, 150 एडमिट कार्ड व पहचान पत्र आदि भी बरामद किए हैं।

सॉल्वर गैंग में शामिल ये लोग विभिन्न पेपरों में अभ्यर्थियों से मिलती जुलती शक्ल का पेपर सॉल्वर परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराकर अभ्यर्थियों का पेपर सॉल्व कराते थे। पुलिस ने इनके संपर्क में आए ऐसे सभी अभ्यर्थियों जिनका चयन इनके द्वारा कराया गया है, उनकी जानकारी की जा रही है। अलीगढ़ के थाना लोधा पुलिस ने आईटीएम कॉलेज में चल रही यूपीपीसीएल एग्जाम में अभ्यर्थी रविंद्र व सुशील के स्थान पर पेपर देने आए पेपर सॉल्वर ऑस्कर भारद्वाज व प्रमोद को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने गिरफ्तार किए दोनों अभियुक्तों से पकड़ने के बाद जब कड़ाई से पूछताछ की तो सॉल्वर गैंग के दोनों लोगों ने पुलिस को बताया हम लोग मिलकर रघु उर्फ रघुवीर व सुंदर के साथ अलग अलग परीक्षा में दूसरे परीक्षार्थियों की जगह बैठ कर उनके पेपर सॉल्व कराते और इसके बदले में हम लोग एक 100000 रुपये लेते हैं। इसमें से 50% पेपर करने से पहले तथा बाकी की आधी रकम पेपर में पास होने के बाद पास होने वाले अभ्यर्थियों से लेते थे। वही बाकी साथी ऐसे अभ्यर्थियों से संपर्क करते और उन्हें पास कराने के लिए उनकी जगह दूसरे अभ्यर्थी को बिठाकर उनका एग्जाम पास कराते हैं।

आईटीएम कॉलेज में यूपीपीसीएल की परीक्षा में भी दो अभ्यर्थियों के जगह पर एग्जाम देने के दोनों आए थे। पुलिस ने सॉल्वर गैंग के पकड़े गए दोनों आरोपियों की निशानदेही पर गैंग के लीडर सहित आठ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया। जो इन लोगों के साथ में मिलकर पेपर सॉल्वर गैंग चला रहे थे। पुलिस अब इस सॉल्वर गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है और उन लोगों की भी तलाश कर रही है जिनको इन लोगों ने एग्जाम में पास कराया था।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: