Advertisment
INDIA

bjp candidate kalita mazi: West Bengal Election: पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में मेड ने ठोंकी ताल, प्रचार के लिए मांगी एक महीने की छुट्टी, BJP ने दिया है टिकट – bjp candidate from aushgram kalita mazi works as maid asked for leave from houses to fight assembly election

Advertisment

कोलकाता
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 8 चरणों में 27 मार्च से लेकर 29 अप्रैल तक होने का ऐलान हो चुका है। पार्टियों ने कई सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं और ये प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनाव प्रचार में भी लग गए हैं। प्रदेश के आउसग्राम विधानसभा सीट से प्रत्याशी कलिता माझी के लिए चुनाव प्रचार का काम थोड़ा-सा मुश्किल हो गया है। वह यूं कि कलिता डोमेस्टिक हेल्पर यानी मेड हैं। अपने चुनाव प्रचार पर जाने से पहले उन्हें कई घरों में काम निपटाना होता है, फिर वह कैंपेनिंग के लिए जा पाती हैं।

अपनी इस समस्या से निपटने के लिए कलिता ने अपने मालिकों से एक महीने के लिए छुट्टी मांगी है। पूर्वी बर्डवान जिले के एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली कलिता माझी को आउसग्राम सीट से बीजेपी ने टिकट दिया है। यह सीट आरक्षित है। कलिता बताती हैं कि उन्होंने प्राइमरी तक की भी पढ़ाई पूरी नहीं की है। शादी के बाद भी उनकी आर्थिक स्थिति में कोई सुधार नहीं आया। उनके पति प्लबंर हैं और घर चलाने में मदद देने के लिए कलिता भी मेड का काम करती हैं।

बीजेपी ने घोषित किया उम्मीदवार
गुरुवार को बीजेपी ने आउसग्राम सीट से अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया तो कलिता माझी की जैसे जिंदगी ही बदल गई। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था। यानी कि कलिता अगर चुनाव जीत जाती हैं, तो वह आउसग्राम की विधायक होंगी और विधानसभा में बैठेंगी। हालांकि, कलिता ने लिए यह काम आसान नहीं है। उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अन्य उम्मीदवारों से ज्यादा संघर्ष करना पड़ता है।

पहले तो कलिता रोज लोगों के घरों में जाकर उनके काम खत्म करती हैं। फिर अपने चुनाव प्रचार के लिए जा पाती हैं। अब उन्होंने अपने हाउसहोल्ड्स से एक महीने की छुट्टी मांगी है। कलिता कहती हैं कि घर के कमजोर आर्थिक हालात की वजह से वह ज्यादा पढ़-लिख नहीं पाईं। ऐसे में अगर वह चुनाव जीतती हैं तो गरीब बच्चों को पढ़ाई के अवसर देने के लिए हर संभव कोशिश करेंगी। माझी बीजेपी की ऐक्टिव मेंबर हैं और हाल ही में उन्होंने पंचायत चुनाव भी लड़ा है।


Source link

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment