UTTAR PRADESH

Congress Former MLA Ajay Rai: former mla ajay rai written letter to cm yogi : अजय राय ने सीएम योगी को लिखा पत्र

हाइलाइट्स:

  • पूर्व विधायक अजय राय ने सीएम योगी को एक पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है
  • पत्र में उन्होंने मुख्तार अंसारी से अपने जान को खतरा बताया है

अभिषेक जायसवाल,वाराणसी
कांग्रेस के पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता अजय राय ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। सीएम को लिखे इस पत्र में अजय राय ने माफिया मुख्तार अंसारी से खुद के जान को खतरा बताया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सुरक्षा में लगाए गए गनर को हटाए जाने पर नाराजगी भी जताई है।

सीएम योगी को लिखे इस पत्र में अजय राय ने लिखा है कि,’लोकतंत्र में विपक्ष का अर्थ शत्रु नहीं बल्कि सहयोगी होता है,पर दुर्भाग्य की बात है कि योगी सरकार को इसकी अहमियत नहीं मालूम। उन्होंने आगे लिखा कि मेरे साथ हुए किसी भी अक्रिय घटना की जिम्मेदारी योगी सरकार की होगी।’

‘मुख्तार अंसारी से है जान का खतरा’
वाराणसी में अवधेश राय हत्याकांड में मुख्य आरोपी मुख्तार अंसारी से कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय को जान का खतरा है। अवधेश राय हत्याकांड में अजय राय चश्मदीद गवाह है। इलाहाबाद एमपी एमएलए कोर्ट में इस मामले में सुनवाई भी शुरू हो गई है। इन सब के बीच पूर्व विधायक अजय राय की न सिर्फ सुरक्षा हटाई गई बल्कि उनके शस्त्र लाइसेंस को भी निरस्त कर दिया गया।

‘योगी सरकार कराना चाहती है हत्या’
पूर्व विधायक अजय राय ने यूपी के योगी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। अजय राय ने कहा कि योगी सरकार उनकी हत्या कराना चाहती हैं। यही वजह है कि उनके सुरक्षा में लगाए गए गनर को सरकार ने वापस ले लिया। बताते चले कि अजय राय वाराणसी के पिंडरा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रहे चुके हैं। इसके साथ ही वो 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था।

एसएसपी से भी लगाई गई है गुहार
पूर्व विधायक की सुरक्षा को लेकर सोमवार को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने एसएसपी से मुलाकात कर उनकी सुरक्षा के लिए गुहार लगाई थी। कांग्रेस ने ये मांग की थी कि अजय राय को पूर्व की भांति सुरक्षा दी जाए। कांग्रेस ने ये भी कहा था कि यदि सरकार और शासन ने इस मामले में उचित कदम नहीं उठाया तो कांग्रेस सड़क पर आंदोलन करेगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: