VARANASHI

corona news: pabandiyon ke beech manegi holi: पाबंदियों के बीच मनेगी होली

अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
भोले की नगरी काशी में पाबंदियों के बीच होली का जश्न मनाया जाएगा। होली में वाराणसी के घाटों पर धारा 144 लागू रहेगी। साथ ही गंगा में नौका का संचालन भी नहीं होगा। गंगा पार जाने और नहाने के लिए भी पाबंदियां लगाई गई हैं। वाराणसी के एडीएम सिटी ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं।

एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में एडीएम सिटी गुलाब चंद ने बताया कि होली के दिन घाटों पर हजारों लोगो की भीड़ होती हैं। ऐसे में कई लोग नाव के सहारे गंगा पार जाते हैं। होली के त्योहार में किसी तरह की घटना न हो इसके लिए नाव संचालन और गंगा पार जाने पर रोक लगाई गई हैं।

बीएचयू में आयोजनों पर रोक

गंगा घाटों के अलावा बीएचयू में भी होली से जुड़े आयोजनों पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने रोक लगाई है। सोमवार को विश्वविद्यालय के वीसी राकेश भटनागर की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद ये आदेश जारी किए गए हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण इस बार कैम्पस में किसी भी तरह का होली मिलन समारोह आयोजित नहीं होगा। हॉस्टल में भीड़ इक्कठा होने पर भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने पाबंदी लगाई है।

अनिश्चितकाल के लिए क्लासेस बन्द
इसके अलावा छात्रों से एक बार फिर हॉस्टल खाली करने के लिए भी विश्वविद्यालय प्रशासन उचित कदम उठाएगा। कैम्पस में 22 फरवरी से शुरू हुए ऑफलाइन क्लासेस को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

डीएम ने की अपील
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर अब जिला प्रशासन भी चौकन्ना है। वाराणसी के डीएम कौशक राज शर्मा ने लोगो से कोरोना के गाइडलाइंस को पालन करने की अपील की है। कौशल राज शर्मा ने बताया कि लोग जब भी घरों से बाहर निकले तो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: