Advertisment
MUMBAI

Corona Second Wave in Maharashtra: Corona Guidelines in Maharashtra: Maharashtra sarakar ne jari ki corona ki nayi guidelines, janiye kya-kya hain sharten, Corona Guidelines in Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइंस, जानिए क्या-क्या हैं शर्तें

Advertisment

हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को लेकर के लिए उद्धव ठाकरे सरकार ने उठाया बड़ा कदम
  • महाराष्ट्र सरकार ने Covid-19 को रोकने के लिए 31 मार्च तक की नई गाइडलाइंस जारी की
  • राज्य में सभी ड्रामा थिएटर और ऑडिटोरियम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाए जा सकते हैं

मुंबई
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर डराने लगा है। ऐसे में महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। राज्य सरकार ने 31 मार्च तक की नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की है। इसके तहत सभी ड्रामा थिएटर और ऑडिटोरियम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाए जा सकते हैं। वहीं बिना मास्क पहने किसी के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा सभी प्राइवेट ऑफिस 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम करेंगे।

महाराष्‍ट्र सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए नई गाइलाइन जारी कर दी है। इसमें कहा गया है कि सभी मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां और होटलों को सिर्फ 50 फीसद क्षमता के साथ खोलना होगा। इसके अलावा सभी मॉल्‍स में लोगों को मास्क पहनाने और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करवाने के लिए ज्‍यादा स्‍टाफ को तैनात करना होगा।

सभी सार्वजनिक समारोहों पर लगा प्रतिबंध
नई गाइडलाइन में महाराष्‍ट्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन में लगाई गई सभी पाबंदियों को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है। सभी रेस्तरां, होटल और सिनेमा हॉल में मास्क पहनना, तापमान जांचना और हाथों को सेनेटाइज करना अनिवार्य कर दिया गया है।

मुंबई के अर्बरजिन रेस्टोरेंट एंड बार में कोरोना नियमों की धज्जियां

शादी-समारोहों में मेहमानों की संख्या तय
नई गाइडलाइंस के तहत शादी समारोहों में मेहमानों की संख्‍या भी तय कर दी गई है। शादियों में 50 से ज्‍यादा मेहमान नहीं शामिल हो सकते हैं। वहीं, सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक समारोहों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। गाइडलाइन के अनुसार, अंतिम संस्‍कार में 20 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

महाराष्ट्र में ‘कोरोना विस्फोट’, यहां कुल एक्टिव केस के 60% मामले

Advertisment

महाराष्ट्र में रिकॉर्ड केस
महाराष्ट्र में कोरोना मामलों ने बीते 6 महीनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गुरुवार को राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में एक दिन के अंदर 25 हजार 833 नए कोरोना के मामले सामने आए जबकि 58 लोगों की मौत हुई। राज्य में अब तक कोरोना की कुल मरीजों की संख्या 23 लाख 96 हजार 340 तक पहुंच चुकी है। वहीं कुल मौतों का आंकड़ा 53 हज़ार 138 तक पहुंच चुका है।

Related Articles
Coronavirus in Maharashtra

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment