UTTAR PRADESH

corona updates: Amethi mein eksath mile 6 corona ke marij: अमेठी में एकसाथ मिले कोरोना के मरीज

अमेठी
होली का त्योहार करीब आते ही एक बार फिर कोरोना ने अमेठी में दस्तक दे दी है। सोमवार देर रात अमेठी रेलवे स्टेशन पर एक साथ आधा दर्जन पॉजिटिव केस मिले हैं। कोरोना के केस मिलते ही सभी हरकत में आ गए और लगातार इस पर कैसे रोक लगाई जाए इसकी कवायद शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले अमेठी जिले में कोरोना वायरस के एक्टिव केस नहीं बचे थे। जिससे जनपद के लोगों में कहीं ना कहीं खुशी की लहर दौड़ी थी। लेकिन गत दिन दो पॉजिटिव के आने से दोबारा कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी। वहीं, सोमवार देर रात अमेठी रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आने वाली ट्रेन उद्योग नगरी में पांच यात्री स्टेशन पर जांच करने पर कोरोना संक्रमित मिले। वहीं, एक मरीज अर्चना एक्स्प्रेस ट्रेन से अमेठी रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान संक्रमित मिला।

सभी दूसरे राज्य से आए थे
सारे मरीज बाहर के प्रदेश से आने वाले हैं, जो दिल्ली और मुंबई से आए हुए हैं। अमेठी स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशन से उतरते ही इनको ट्रेस कर लिया और इनकी जांच कराई। जिसमें इनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी आशुतोष दुबे ने बताया कि कुल 42 लोगों की जांच की गई। जिसमें 6 मरीज संक्रमित मिले हैं। अब जनपद में सक्रिय 8 मरीज हैं। जिसमें 5 मरीज को होम आइसोलेट कर दिया गया है और 3 मरीज की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें गौरीगंज स्थित एल-2 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: