BIHAR

coronavirus cases in iit patna: bihar ke iit bihta campus me corona ki entry 15 student mile positive : आईआईटी बिहटा में कोरोना की एंट्री से हड़कंप 15 छात्र मिले पॉजिटिव प्रशासन ने उठाया ये कदम

हाइलाइट्स:

  • बिहटा आईआईटी कैम्पस में एक साथ 15 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव
  • होली के छुटी खत्म होते ही कैम्प्स में लौटे थे छात्र
  • एक सप्ताह के लिए एकेडमिक सेशन सहित सारी गतिविधियों को किया गया बंद
  • सभी छात्रों को कैंपस में ही किया गया है आइसोलेट

अर्जुन प्रसाद, पटना
बिहार में कोरोना फिर से लोगों को डराने लगा है। राज्य में सोमवार को इस साल एक दिन में सबसे अधिक 935 कोरोना के नए मरीज मिले। इसी के साथ बिहार में अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4143 हो गई है। इस बीच बड़ी खबर पटना से है जहां आईआईटी बिहटा के 15 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, होली की छुट्टी के बाद छात्र घर से वापस कैंपस लौटे थे। पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद ने इसकी पुष्टि की है।

पहले तीन छात्र मिले पॉजिटिव, फिर और छात्रों के टेस्ट में बढ़ा आंकड़ा
बताया जा रहा कि आईआईटी कैंपस में पहले तीन छात्र पॉजिटिव पाए गए थे। फिर उनके संपर्क में आए 41 छात्रों का टेस्ट कराया गया, जिसमें 12 और छात्र संक्रमित मिले हैं। इनमें से 13 छात्रों में कोई सिम्टम्स नहीं पाया गया, सभी को कैंपस में ही आइसोलेट किया गया है। इस बीच एक सप्ताह के लिए एकेडमिक सेशन सहित सारी गतिविधियों को बंद किया गया है। इस घटनाक्रम के बाद जिस ब्वॉयज हॉस्टल से शिकायत मिली थी उसे कंटेमेंट जोन बनाकर पूरे इलाके को सेनेटाइज कराया गया।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना वैक्सीन भी कूड़ेदान में फेंक दी, CM नीतीश के गृह जिले का अजब हाल देख लीजिए

राजधानी में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

दूसरी ओर, बिहार में पिछले 48 घंटे में 80 छात्र कोविड पॉजिटिव मिले हैं। इनमें ज्यादातर छात्र राजधानी पटना के हैं और 14 साल से कम उम्र के हैं। सभी बच्चों को उनके घरों में क्वारंटीन कर दिया गया है। शनिवार को 60 छात्र और रविवार को 20 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें अधिकांश छात्र पटना के कंकरबाग, पत्रकारनगर, गर्दनीबाग, अनीसाबाद, बोरिंग रोड, अशोक राजपथ, राजा बाजार और राजीव नगर के हैं। इसके पहले ही बिहार सरकार 11 अप्रैल तक के लिए स्कूल और कॉलेज बंद कर चुकी है।

Sasaram News: ये क्या… पहले पढ़ाई तब स्वास्थ्य! कोरोना के चलते कोचिंग बंद कराने गई पुलिस पर छात्रों का हमला

प्रशासन ने उठाए कई जरूरी कदम, 2 आवासीय अपार्टमेंट को किया गया बंद
पटना की सिविल सर्जन डॉ.विभा कुमारी ने कहा कि हमने पटना में 103 माइक्रो कंट्रोल जोन बनाए हैं। वायरस संक्रमण के संदिग्धों की जांच करने के लिए 75 मेडिकल टीमें तैनात की गईं हैं। इस बीच शनिवार को 372 परीक्षण किए गए थे। 2 आवासीय अपार्टमेंट को बंद भी कर दिया गया है। पटना के सरकारी और अन्य अस्पतालों में बेडों की पूरी व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। इस बीच, मास्क चेकिंग अभियान को तेज करने का निर्देश दिया गया है।

62

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: