Advertisment
AHEMDABAD

Covid vaccine: Gujarat News: कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने के बाद भी डॉक्टर दंपति को कोरोना – doctor couple tests covid positive despite taking both doses of vaccination in ahmedabad

Advertisment

अहमदाबाद
गुजरात के अहमदाबाद में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां डॉक्टर दंपति कोविड-19 पाए गए हैं। खास बात यह है कि दोनों पति-पत्नी ने कोरोना वैक्सीन की डोज़ पूरी की थी। दोनों ने बताया कि उन्हें कोई बड़ा सिम्पटम नहीं है और उन्होंने खुद को घर में क्वारंटीन कर लिया है।

अहमदाबाद में डॉक्टर बेला दवे खोखरा डेंटल कॉलेज में प्रोफेसर हैं। वहीं उनके पति डॉक्टर दिलीप दवे बापू नगर इलाके में पैथॉलजी चलाते हैं। दोनों ने बतौर हेल्थ केयर वर्कर वैक्सीन की डोज पूरी की थी। रविवार को पति-पत्नी दोनों ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

दोनों को दोनों ने ड्यूटी के दौरान अपने टेस्टिंग कराई, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए। यह पिछले 3 दिनों में दूसरी ऐसी घटना है, जहां कोरोना वैक्सीन के दोनों शॉट पूरे करने के बावजूद डॉक्टर कोविड-19 पाए गए हैं। अहमदाबाद के डॉक्टर और इंडियन मेडिकल असोसिएशन गुजरात चैप्टर के सदस्य डॉक्टर मुकेश माहेश्वरी ने कहा कि ऐसी घटनाओं को वैक्सीनेशन ड्राइव के नुकसान के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कोई भी व्यक्ति वैक्सीन 100% क्षमता का दावा नहीं करती। किसी ने वैक्सीन के 70% प्रभावी रहने का दावा किया तो किसी ने 81 प्रतिशत। लेकिन वैक्सीनेशन इसलिए जरूरी है कि संक्रमित होने की स्थिति में मृत्यु दर कम रहे। बढ़ते कोरोना वायरस देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम ने मंगलवार से सबसे अधिक प्रभावित 8 वार्ड में नियमों में कुछ कड़ाई की है।

इस बीच गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 890 नए केस मिले हैं। प्रति घंटे में 37 नए केस के हिसाब से यह आंकड़ा पिछले 69 दिनों में सबसे अधिक है। सूरत शहर में जहां 1 दिन में 240 नए मरीज मिले। वहीं अहमदाबाद में यह आंकड़ा 205 का रहा।

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment
Back to top button
%d bloggers like this: