DAMOH

damoh byelection news update: damoh byelection news : independent candidate wearing sandal necklace, seeking vote against bjp candidate : चप्पल की माला पहन बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ वोट मांग रहा भाई, चुनाव आयोग से की है अजीबोगरीब मांग

हाइलाइट्स:

  • दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को है वोटिंग
  • बीजेपी प्रत्याशी राहुल के खिलाफ हैं उनके चचेरे भाई वैभव सिंह मैदान में
  • वैभव सिंह का चुनाव चिह्न है चप्पल, गले में चप्पल की माला पहनकर मांग रहे वोट
  • चुनाव आयोग से की मांग, वोटिंग के दिन 100 मीटर की परिधि में कोई चप्पल पहनकर नहीं आए

दमोह
एमपी के दमोह में विधानसभा उपचुनाव है। बीजेपी ने यहां से राहुल लोधी को उम्मीदवार बनाया है। राहुल लोधी के खिलाफ कांग्रेस से राकेश टंडन मैदान में हैं। वहीं, बीजेपी प्रत्याशी के चचेरे भाई ने मैदान में उतरकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है। राहुल लोधी के चचेरे भाई वैभव सिंह भी चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने अनोखे तरीके से चुनाव प्रचार शुरू किया है।

बीजेपी प्रत्याशी को हराने के लिए वैभव से गले में जूता-चप्पल की माला पहनकर चुनवा प्रचार कर रहे हैं। इसी अंदाज में लोगों से वोट भी मांग रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने निर्वाचन आयोग से भी एक मांग की है कि मतदान के दिन17 अप्रैल को मतदान केंद्र से 100 मीटर की दूरी तक कोई भी व्यक्ति चुनाव चिह्न के प्रतीकों का उपयोग ना करें क्योंकि इस उपचुनाव में जूता और चप्पल भी चुनाव चिह्न के रूप में वितरित हैं।

कोरोना से ‘हाहाकार’, 24 घंटे के लिए ‘स्वास्थ्य आग्रह’ करेंगे शिवराज, कमलनाथ ने पूछा- इससे संक्रमण कैसे कम होगा
उन्होंने कहा है कि मतदान केंद्र के अंदर चुनाव कर्मचारी पोलिंग पार्टी एजेंट जूता और चप्पल ना पहने और 100 मीटर की परिधि में कोई भी व्यक्ति जूता चप्पल पहन कर मतदान ना करें। निर्वाचन आयोग को दिए गए अपनी मांगों पर कहा है कि मैं दमोह 55 विधानसभा उपचुनाव में स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में चप्पल चुनाव चिह्न लेकर लड़ रहा हूं।

Damoh Bypoll News: बीजेपी प्रत्याशी के नॉमिनेशन में पहुंचे सीएम शिवराज, जीत का किया दावा

उन्होंने कहा कि किसी के भी दमोह 55 विधानसभा उपचुनाव 2021 में जीतने की स्थिति में चुनाव के उपरांत जो चुनाव याचिका लगाई जाएंगी, उसका एक प्रमुख आधार यह रहेगा कि मतदान के दौरान चुनाव चिह्नों के प्रति 100 मीटर की परिधि में थे। इस कारण संपूर्ण चुनाव निरस्त होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि यह आम जनता और दमोह विधानसभा के मतदाताओं के साथ खिलवाड़ होगा क्योंकि शासकीय कैलेंडर के अनुसार गर्मी के मौसम चालू हो चुका है। 17 अप्रैल को अत्यधिक गर्मी रहेगी इसलिए चुनाव के दौरान वोटिंग के समय मतदाता पोलिंग पार्टी एवं चुनाव आयोग के अधिकारियों की टीम को पैरों की जलन से बचाने के लिए मतदान के समय रेड कारपेट बिछाई जाए।

Bhopal News : नाइट कर्फ्यू में चाय दुकान बंद कराने पहुंची पुलिस पर हमला, आरोपियों ने गरम चाय फेंके, महिलाओं ने पत्थर बरसाए
टेंट भी लगाए जाएं
उन्होंने कहा कि मतदाताओं को कड़ी धूप से बचाने के लिए छाया टेंट और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था मतदान केंद्रों पर की जाए। निर्दलीय प्रत्याशी ने चुनाव आयोग से इस पर गंभीरता से विचार करने की मांग की है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: