DELHI

Delhi Latest News: Ashram Underpass Will Be Ready By May End – बस ढाई महीने और… फिर आश्रम अंडरपास से गुजरने लगेगा ट्रैफिक

हाइलाइट्स:

  • ढाई महीनों में आश्रम अंडरपास से ट्रैफिक संचालन होगा शुरू
  • अंडरपास का काम करीब 70 प्रतिशत तक पूरा
  • सिर्फ आश्रम फ्लाईओवर के नीचे के हिस्से में ही खुदाई का काम बचा है
  • बदरपुर साइड में काम करने के लिए ट्रैफिक बंद कर दिया गया है

नई दिल्‍ली
निजामुद्दीन से बदरपुर आनेजाने वाले लोगों को मई से आश्रम चौक पर भयंकर जाम से जूझने की जरूरत नहीं होगी। चौक के पास बदरपुर से निजामुद्दीन आनेजाने के लिए जो सिग्नल फ्री अंडरपास बनाया जा रहा है, उससे ट्रैफिक संचालन मई के अंत में शुरू किया जाएगा। अंडरपास का काम करीब 65-70 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। सिर्फ फ्लाईओवर के नीचे हिस्से में अंडरग्राउंड खुदाई का काम ही बाकी रह गया है। इस हिस्से में खुदाई करने के लिए बदरपुर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को बंद कर दिया गया है।

अंडरपास का रैंप दोनों ओर पूरी तरह से तैयार
दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक आश्रम चौक पर अंडरपास बनाने का मकसद निजामुद्दीन से बदरपुर आनेजाने वाले ट्रैफिक को आश्रम चौक पर सिग्नल फ्री करना है। इसलिए यहां 4 लेन चौड़ा और 420 मीटर लंबा अंडरपास बनाने का प्लान बनाया गया। जुलाई, 2019 में अंडरपास निर्माण का काम शुरू किया गया और अब इस प्रोजेक्ट पर काम पूरा होने वाला है। फ्लाईओवर के दोनों तरफ मथुरा रोड पर अंडरपास का रैंप पूरी तरह से तैयार हो चुका है। सिर्फ फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास बनाने के लिए खुदाई करना बाकी है। इसमें भी बदरपुर साइड में खुदाई के लिए बैरिकेडिंग कर ट्रैफिक को रोक दिया गया गया है। इस ओर खुदाई का काम अप्रैल के पहले हफ्ते तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद दूसरी तरफ भी इसी तरह से खुदाई की जाएगी।

Project

मई के अंत से ट्रैफिक संचालन का टारगेट
सूत्रों का कहना है कि फ्लाईओवर के नीचे वाले हिस्से में अंडरपास की खुदाई करने के लिए काफी कम हिस्सा बचा है। इसलिए इसमें समय नहीं लगेगा। जैसे ही खुदाई पूरी होगी, बाकी सभी काम पूरा है। इस हिस्से की फिनिशिंग कर ट्रैफिक संचालन शुरू किया जा सकता है। अंडरपास से ट्रैफिक संचालन का टारगेट मई के अंत का रखा गया है। ओवरऑल अंडरपास का काम 65-70 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: