AGRA

deputy chief minister dinesh sharma arrived agra: आगरा पहुंचे डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा बोले- राम मंदिर के पास बनेगा संस्कृत विश्वविद्यालय – deputy chief minister dinesh sharma arrived in agra said – sanskrit university to be built near ram temple

अविनाश जायसवाल, आगरा
सूबे की सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर आज सूबे के डेप्युटी सीएम सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए ताजनगरी आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ कई योजनाओं की भी शुरुआत की। प्रेसवार्ता में सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने विपक्ष पर तीखी टिप्पड़ियां करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और आरएलडी के जयंत की जोड़ी पर बोलते हुए पहले की बनी जोड़ियों की तरह फ्लॉप बताया और ममता बनर्जी के बंगाल के बाद उत्तरप्रदेश आने की बात पर चुटकी लेते हुए न नौ मन तेल होइहे और न राधा नाचिहे जैसी कहावत भी कह डाली।

डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा विमान से खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे।इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में आयोजित हस्तशिल्प प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद जिला योजना समिति की बैठक के उपरांत उन्होंने घरेलू उद्योग से जुड़ी संस्थाओं 104 स्वयं सहायता समूहों की कैश क्रेडिट लिमिट को बढ़ाकर पांच करोड़ बीस लाख करने की घोषणा की।

संस्कृत के उत्थान के लिए लखनऊ में संस्कृत निदेशालय बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का ठीकरा अंतरराष्ट्रीय बाजार पर फोड़ते हुए उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा इसपर नियंत्रण कर दाम कम करने की तैयारी की बात कही। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक चीज पर बढ़ोत्तरी होने को महंगाई से नहीं जोड़ना चाहिए।हमने शौचालय मुफ्त बनवाये,गैस सिलेंडर मुफ्त दिए,आवास मुफ्त दिए।

प्रदेश में कोरोना वैक्सीन मुफ्त लगाई जा रही है जबकि कई अन्य देशों में यह हजारों रुपये में लग रही है। केंद्र ने दस देशों को मुफ्त वैक्सीन दी है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान बनाई है। सभी योजनाओं और सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता बरती जा रही है। किसानों के लिए सरकार ने अभूतपूर्व काम किये हैं। गन्ने का भुगतान और गांवों में 18 से 22 और 24 घण्टे तक बिजली दी जा रही है।

विपक्ष पर की जमकर किया हमला
दिनेश शर्मा ने मीडिया के सवालों पर बोलते हुए कांग्रेस,सपा और रालोद पर तंज कसते हुए कहा कि पहले भी युवाओं की जोड़ी बनी थी पर हार का सामना करना पड़ा था।इस बार और बुरी तरह हारने के रिकार्ड बनेगा।यह गठबंधन भी फेल साबित होगा।ममता बनर्जी के बंगाल के बाद यूपी का रुख करने की बात पर उन्होंने कहा कि न नौ मन तेल होगा और न राधा नाचेगी।बसपा,सपा कांग्रेस व आरएलडी में इस बार चुनाव में कौन मुख्य विपक्ष होगा बस इस बात की लड़ाई है।अपनी उपलब्धियों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे और पहले हमारा नारा था कि अबकी बार 300 पार और इस बार नारा होगा अबकी बार पहले से भी पार

मृतकों को सौंपा मुआवजे का चेक
बीते दिनों फतेहाबाद कस्बा के प्रतापपुरा में शौचालय के गड्ढे में जहरीली गैस का शिकार होकर पांच लोगों की मौत के बाद आज डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा सांसद राजकुमार चाहर व विधायक जितेंद्र वर्मा के साथ गांव पहुंचे और गमजदा परिवार को सांत्वना देने के साथ उन्हें मुआवजे का चेक सौंपा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: