MUMBAI

devendra fadnavis attack on anil deshmukh: maharashtra politics heated by parambir singh letter bjp demands anil deshmukh resignation and norco test परमबीर सिंह के ‘लेटर बम’ से महाराष्‍ट्र की सियासत गर्म BJP ने अनिल देशमुख के इस्‍तीफे और नॉर्को टेस्‍ट की मांग की

हाइलाइट्स:

  • महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर हमलावर हुई भारतीय जनता पार्टी
  • बीजेपी ने देशमुख के इस्‍तीफे के साथ उनका नार्को टेस्‍ट कराने की मांग की
  • मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह ने देशमुख पर लगाए हैं गंभीर आरोप

मुंबई
महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली करवाने का आरोप लगाने वाले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह को कुछ दिन पहले ही पद से हटाया गया था। उनके इस दावे के बाद महाराष्‍ट्र के राजनीतिक गलियारे (BJP Attack On Anil Deshmukh) में सरगर्मी तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अनिल देशमुख के इस्‍तीफे की मांग की है। पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि परमबीर सिंह के ये खुलासे जिलेटिन की छड़ों से भी ज्‍यादा विस्‍फोटक हैं। देशमुख को तत्‍काल पद से हटाकर उद्धव सरकार मामले की निष्‍पक्ष जांच करे।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में शायद ये ऐसा पहला मामला हो जब किसी बड़े पुलिस अधिकारी ने सीएम को इतने गंभीर आरोप लगाते हुए पत्र लिखा हो। वहीं, गृह मंत्री अनिल देशमुख पर वसूली के आरोप और आरोपों पर उनकी सफाई के बाद बीजेपी सांसद मनोज कोटक का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘ये वसूली करने वाली सरकार है। इस चिट्ठी से ये सच सामने आया है। इसलिए अनिल देशमुख, परमबीर सिंह और सचिन वझे तीनों का नार्को टेस्ट होना चाहिए।

पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह का बड़ा आरोप- ‘महाराष्‍ट्र के होम मिनिस्‍टर ने सचिन वझे को हर महीने 100 करोड़ वसूली का दिया था टॉगरेट’

देशमुख को पद पर रहने का हक नहीं: किरीट सोमैया
बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता किरीट सोमैया ने भी महाराष्‍ट्र सरकार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर ने कहा है कि मुंबई में जबरन वसूली चल रही थी और सचिन वझे गृह मंत्री के एजेंट थे। बीयर बार और अन्‍य जगहों से पैसे वसूले जा रहे थे। अनिल देशमुख को अब पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्‍हें पद से हटा देना चाहिए।

Parambir Singh 100 Crore Letter: परमबीर सिंह के सनसनीखेज आरोप के बाद उद्धव सरकार पर हमलावर हुई बीजेपी

इतना घिनौना काम कभी नहीं हुआ: राम कदम
वहीं, बीजेपी के एक अन्य नेता राम कदम ने कहा कि 16 महीने से महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार है। हर महीने 100 करोड़ के हिसाब से 1600 करोड़ रुपये हो गए। कई जिले और कई शहर हैं, वहां से भी कई करोड़ रुपये के लिए कहा गया होगा। पुलिस डिपार्टमेंट एक डिपार्टमेंट है। उसी प्रकार 22 विभाग हैं तो क्या हर मंत्री ने अपने विभागों को वसूली करने के आदेश दिए हैं। सरकार जनता की रक्षा के लिए होती है, लेकिन तीन दलों की सरकार ने जनता का शोषण करने को कहा। इतना घिनौना काम कभी भी नहीं हुआ। अगर थोड़ी भी शर्म बची है तो जिम्मेदार मंत्री तुरंत इस्तीफा दे दें।

महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख की सफाई, कहा- जांच से बचने को झूठा आरोप लगा रहे परमबीर सिंह

परमबीर ने देशमुख पर 100 करोड़ वसूली का लगाया आरोप
गौरतलब है कि शनिवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में परमबीर सिंह ने गृह मंत्री अनिल देशमुख पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। उन्‍होंने दावा किया है कि एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट पुलिसकर्मी सचिन वझे को देशमुख ने हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली का टॉरगेट दिया था। बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन भरी स्‍कॉर्पियों मिलने के मामले में सचिन वझे को अरेस्‍ट किया जा चुका है। परमबीर सिंह के मुताबिक, मुंबई के बीयर बार और रेस्‍तरां से ये पैसा वसूलने का आदेश दिया गया था। यह बात सचिन वझे ने उन्‍हें बताई थी। वहीं, अनिल देशमुख परमबीर सिंह के आरोपों को झूठा बता रहे हैं।

Related Articles
अनिल देशमुख पर फडणवीस का वार

अनिल देशमुख पर फडणवीस का वार

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: