DELHI

fierce ruckus in sarai kale khan delhi over the marriage of different religions many police teams present on the spot, ‘एक शादी’ के बाद सराय काल खां में तनाव, लड़की पक्ष के लोगों ने हाथों में डंडे-लाठी लिए गली में मचाया उत्पात, भारी पुलिस बल मौजूद

नई दिल्ली
सराय काले खां इलाके में दो धर्मों से संबंध रखने वाले लड़का-लड़की ने अपनी मर्जी से शादी कर ली। दोनों बालिग हैं। आरोप है कि इससे गुस्साए लड़की के परिजनों और उनके जानकारों ने लड़के के घर और गली में तोडफोड़ की। हालांकि, मौके की नजाकत को समझते हुए लड़के वाले पहले ही घर छोड़कर दुल्हन को लेकर किसी दूसरी सुरक्षित जगह पहुंच गए थे। आरोप है कि आरोपियों ने गली में खड़े और लोगों के भी तमाम टु-वीलर और कारों को नुकसान पहुंचाया है।

संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज
मामले में सनलाइट कॉलोनी थाना पुलिस ने दंगा, तोड़फोड़, धमकी देने समेत कई अन्य धाराओं में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि, अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। गिरफ्तारी न होने से इलाके के पीड़ित लोगों का कहना है कि आरोपियों में से अधिकतर की पहचान हो गई है। लेकिन अभी तक पुलिस किसी को पकड़ नहीं पाई है। जबकि ऐसे मामले में तो जितना जल्दी हो सके आरोपियों को पकड़ा जाना चाहिए। ताकि आगे चलकर कोई बड़ी वारदात होने से रोकी जा सके।

पुलिस ने हालात काबू में किया
साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आर.पी मीणा का कहना है कि हालात को देखते हुए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल मौके पर शांति बनी हुई है। रात के वक्त ही हंगामा हुआ था। लेकिन इसके बाद हालात पूरी तरह से सामान्य हैं। इलाके के लोगों ने बताया कि घटना की शुरुआत दो-तीन दिन पहले हुई। जब एक ही इलाके में रहने वाले दो अलग-अलग धर्मों के लड़का और लड़की ने आपसी रजामंदी से शादी कर ली।

गाड़ियों में तोड़फोड़ मचाई गई
दोनों ने पुलिस को भी इस बारे में बताया और अपने बालिग होने का सबूत भी दिया। लेकिन लड़की वालों को यह शादी नागवार गुजरी। आरोप है कि लड़की के भाई और अन्य जानकार शनिवार देर रात करीब 11 बजे गली में पहुंच गए। गाड़ियों में इन्होंने तोड़फोड़ की। आरोप है कि इन्होंने गली में ईंट-पत्थर भी बरसाए। हालांकि, आरोपियों की इस हरकत से कोई भी शख्स गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। एक-दो को मामूली चोट लगने की बात बताई गई है।

सीसीटीवी में कैद हुई करतूत
गली में लगे सीसीटीवी कैमरों में इनकी करतूत कैद भी हुई है। यह लोग हाथों में लाठी-डंडे और तलवार जैसे हथियार लिए हुए थे। गली के ही विपिन नाम के एक पीड़ित ने बताया कि हमारी भी गाड़ी तोड़ दी। विपिन ने बताया कि वैसे अब गली में शांति हैं। गली वालों का कहना है कि उन्हें डर है कि मौका मिलते ही आरोपी यहां फिर से हमला कर सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि पुलिस जितना भी जल्दी हो सके पहले आरोपियों को गिरफ्तार करे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: