Advertisment
GUJRAT

Godhara Nagar Palika News Updates: गोधरा के स्थानीय निकाय चुनाव में ओवैसी से हारी बीजेपी, नगर पालिका पर AIMIM का कब्जा – aimim wins godhara nagar palika seat defeating bjp in elections

Advertisment

अहमदाबाद
पीएम मोदी के गृहक्षेत्र गुजरात की चर्चित गोधरा नगर पालिका पर अब ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमिन (AIMIM) का कब्जा हो गया है। भले ही गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी अधिकतर नगर पालिकाओं में जीत हासिल कर चुकी हो, लेकिन गोधरा नगर पालिका में पार्टी की हार ने उसकी फजीहत कराई है 44 सदस्यों वाली गोधरा की नगर पालिका में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने निर्दलीय सदस्यों के साथ मिलकर कब्जा कर लिया है।

ओवैसी की पार्टी ने नगर पालिका की 7 सीटों पर कब्जा किया था, लेकिन 17 निर्दलीय नगर सेवकों को अपना समर्थन देकर पार्टी अब नगर पालिका पर कब्जा कर चुकी है। 17 निर्दलीय नगर सेवकों में 5 हिंदू नगर सेवक हैं, जिन्होंने AIMIM से समर्थन लिया है।

पहली बार दावेदारी, लेकिन AIMIM का प्रदर्शन बेहतर
गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने वाली AIMIM ने पहली बार गुजरात के निकाय चुनाव में दावेदारी की थी। इन चुनावों में पहली बार उतरने के बावजूद ओवैसी की पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। गोधरा के अलावा अहमदाबाद में ओवैसी की पार्टी के 7 पार्षद जीत हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा मोडासा में 9 उम्मीदवारों ने विजय हासिल की है।

बहुमत के लिए 23 सीटों की थी जरूरत
जिस गोधरा नगर पालिका में बीजेपी को AIMIM से हार का सामना करना पड़ा है, वहां नगर पालिका में बहुमत के लिए कुल 23 नगर सेवकों की जरूरत होती है। AIMIM को 17 निर्दलीय लोगों के समर्थन के बाद 24 सदस्यों का बहुमत मिला है। वहीं 18 सदस्यों की जीत के साथ बीजेपी अब विपक्ष में बैठकर काम करेगी।

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment