HIMACHAL

himachal pradesh news: Rain in Himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी, अटल टनल बंद, मुश्किल से निकले फंसे पर्यटक – heavy snow fall in himachal pradesh atal tanal is closed for tourist

शिमला
हिमाचल प्रदेश में कुछ दिन से गर्म हुआ मौसम सोमवार को अचानक ठंडा हो गया। रविवार रात से पूरे हिमाचल में बारिश का क्रम जारी है। बारिश के बीच हिमाचल के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रा पर बर्फबारी रात से हो रही है।

हिमाचल का शीत मरुस्थल कहे जाने वाली लाहौल घाटी में तो रविवार रात से भारी बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी की वजह से लाहौल घाटी में परिवहन सेवा बंद हो गई है। खाने पीने की चीजों की आवाजाही अवरुद्ध हो गई है। भारी बर्फबारी के चलते विश्व विख्यात अटल टनल को पर्यटकों के लिए बंद करना पड़ गया है।

रोहतांग दर्रा में 52 सेंटीमीटर बारिश
भारी बर्फबारी होने के चलते रोहतांग दर्रा गए पर्यटक मुश्किल से घाटी से सोमवार दोपहर तक निकल पाए। अटल टनल के दोनों छोर कोकसर और सिस्सू पर करीब 16 सेंटीमीटर बर्फबारी पड़ चुकी है। पर्यटकों से हमेशा गुलजार रहने वाले रोहतांग दर्रा पर तो करीब 52 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है।

12 सेंटीमीटर बर्फबारी
सोलंगनाला में करीब 12 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है। भारी बर्फबारी के चलते लाहौल घाटी के सभी पर्यटन स्थल पर्यटकों के लिए अभी बंद हो गए हैं। पर्यटन स्थलों से बर्फ हटाने का काम जारी है। उधर माना जा रहा है कि हिमाचल में बारिश और बर्फबारी किसानी और बागवानी के लिए बेहतर है।

Rain in Himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी, अटल टनल बंद, मुश्किल से निकले फंसे पर्यटक

Rain in Himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी, अटल टनल बंद, मुश्किल से निकले फंसे पर्यटक

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: