Uncategorized

IAF Recruitment 2021 Indian Air Force Invites Application For Various Posts Apply Now Indianairforce.nic.in

IAF Recruitment 2021: इंडियन एयरफोर्स की नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. एयरफोर्स ने ग्रुप सी के 1515 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें से कुछ पदों पर हाईस्कूल पास युवा आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की अंतिम तारीख 2 मई 2021 है. इन पदों पर भर्तियां लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएंगी.

शैक्षणिक योग्यता 

एयरफोर्स के नोटिफिकेशन के मुताबिक सीनियर कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मैथ में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. स्टोर कीपर, लोअर डिवीजन क्लर्क, हिंदी टाइपिस्ट के पदों के लिए इंटरमीडिएट पास युवा आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा पेंटर, कारपेंटर, हाउसकीपिंग स्टाफ समेत अन्य पदों के लिए हाईस्कूल पास युवा आवेदन कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार और दिव्यांगों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंडियन एयर फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट https://indianairforce.nic.in/ पर जाएं. यहां आपको आवेदन फॉर्म मिल जाएगा जिसे आप डाउनलोड करके प्रिंट निकाल लें. इस फॉर्म को भरकर आप अपने जरूरी दस्तावेजों के साथ निर्धारित पते पर भेज दें.

PFCL Recruitment 2021: पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड में कई पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Related Articles

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: