INDIA

Indian Coast Guard News: Kerala News: bich samandar dub gaya jahaj, devdut ban pahunche Coast Guard, 6 dubate logon ko bachaya, Kerala News: बीच समंदर डूब गया जहाज, ‘देवदूत’ बन पहुंचे कोस्ट गार्ड, 6 डूबते लोगों को बचाया

हाइलाइट्स:

  • केरल के कासरगोड में तट से करीब 30 नॉटिकल मील दूर समुद्र में डूबा जहाज
  • जहाज के चालक दल के छह सदस्यों को तटरक्षक बल ने बचाकर मंगलुरू पहुंचाया
  • शुरुआती आकलन के मुताबिक, इंजन रूम में पानी घुस जाने से डूब गया जहाज

मंगलुरू
केरल के कासरगोड में तट से करीब 30 नॉटिकल मील दूर समुद्र में डूब गए एक जहाज के चालक दल के छह सदस्यों को तटरक्षक बल ने बचाया। बल ने सभी को बचाकर मंगलुरू बंदरगाह तक सुरक्षित पहुंचाया। बचाव दल के अनुसार चालक दल के सभी सदस्यों की हालत ठीक है। शुरुआती आकलन के मुताबिक, इंजन रूम में पानी घुस जाने से जहाज डूब गया था।

तटरक्षक बल ने यहां जारी एक प्रेस रिलीज में बताया कि ‘एमएसवी साफिना-अल-मिर्जल’ जहाज 120 टन मसालों, खाद्यान्न, सब्जियों, बालू और ग्रेनाइट लेकर 19 मार्च को ओल्ड मंगलुरू बंदरगाह से रवाना हुआ था। उसने बताया कि नियमित उड़ान पर गए तटरक्षक बल के डोर्नियर को शनिवार पूर्वाह्न 11 बजकर 35 मिनट पर संकट कॉल प्राप्त हुआ, उसने जहाज के मलबे का पता लगाया और फिर आधे घंटे बाद उसने उसके चालक दल के सदस्यों को समुद्र में तैरत देखा।

pjimage - 2021-03-21T184923.346

इंजन रूम में पानी घुसने से डूबा जहाज
तटरक्षक बल ने बताया कि फिर एक लिफ्ट राफ्ट गिराया गया और चालक दल उस पर सवार हो गया। बल के अनुसार फिर एक घंटे से भी कम समय में वहां एक नौका को लाया गया और उन सभी को बचाया गया और उन्हें फिर मंगलुरू बंदरगाह ले जाया गया। प्रेस रिलीज के अनुसार चालक दल के सभी सदस्यों की हालत ठीक है। बचाव दल के शुरुआती आकलन के अनुसार इंजन रूम में पानी घुस जाने से जहाज डूब गया था।

pjimage - 2021-03-21T184859.122

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: