JHARKHAND

jharkhand news: dhanbad facebook love girl commits suicide on refusal to marry : फेसबुक से जान पहचान…फिर प्यार और इंकार के बाद नाबालिग ने दे दी जान

हाइलाइट्स:

  • प्यार के चक्कर में नाबालिग ने कर ली खुदकुशी
  • फेसबुक के जरिए दोनों की हुई थी जान-पहचान
  • घरवालों का दहेज के लिए शादी से इंकार का आरोप
  • धनबाद के नूतन ग्राम में लड़के का ननिहाल भी है

कन्हैया पाण्डेय, धनबाद
धनबाद में फेसबुक से एक लड़की को एक लड़के से प्यार हुआ। पश्चिम बंगाल के रहनेवाले लड़के का ननिहाल लड़की के गांव में है। उसका आना-जाना लगा रहता था। सबकुछ ठीकठाक ही था। साथ में घूमना-फिरना चल रहा था। जो आमतौर पर दो प्यार करनेवालों के बीच होता है। मगर शादी की बात आई तो लड़की की मां ने इंकार कर दिया। लड़के की हिम्मत नहीं हुई और लड़की ने फांसी लगाकर जान दे दी।

प्यार के चक्कर में नाबालिग ने की खुदकुशी

अभी तो रूमा 16 पार कर 17 वर्ष की हुई थी, वह 11वीं पास कर 12वीं में पढ़ाई कर रही थी। उसे तो इस दुनिया की कोई समझ ही नहीं थी। उस नासमझ को फेसबुक के जरिए एक लड़के से प्यार हो गया। लड़के ने भी रूमा की नासमझी का खूब लाभ उठाया। उसे पार्क घुमाया, बाजार घुमाया, दुनिया के रंगीन सपने दिखाए। लड़के ने साथ जीने-मरने की कसमें भी खाई। मगर बाद में मुकर गया। नासमझ रूमा इस सदमे को बर्दाश्त ना कर पाई और अंत में मौत को गले लगा लिया।

पुरुलिया का रहनेवाला था आरोपी लड़का
पूरा मामला चिरकुंडा थाने के नूतन ग्राम का है। रूमा के बड़े पापा ने बताया फेसबुक से उसे पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बेनीपुर के रहनेवाले रमेश मंडल नाम के एक युवक से प्यार हुआ था। लड़के ने रूमा को अपने प्रेम जाल में फंसा कर घुमाया-फिराया। आसनसोल बाजार और पार्क ले गया। शादी के वादे भी किए। लेकिन बाद में इंकार कर दिया। परिवारवालों के मुताबिक उन्होंने लड़के की मां से बात की, मगर वो शादी के लिए तैयार नहीं हुईं। लड़के का ननिहाल नूतन गांव में ही है। उसके मामा से भी बात हुई उन्होंने भी ना कर दिया।

बेटी की आत्महत्या से सदमे में परिवार
बेटी की आत्महत्या के बाद मां का रो-रो कर बुरा हाल है। मां ने बताया कि वो एक लड़के से प्यार करती थी। लड़का भी बेटी से प्यार करता था। साथ जीने-मरने की कसमें भी खाया था। बाद में लड़का अपनी मां के दबाव में मुकर गया। इस बात को लेकर करीब एक महीने पहले गांव में मुखिया अजय पासवान के साथ बैठक हुई थी। जिसमें लड़के का मामा भी मौजूद था। लेकिन कोई रास्ता नहीं निकला। रूमा के मां ने यह भी आरोप लगाया लड़के को पिता के बदले नौकरी मिलने वाली है, दहेज के लालच में लड़के की मां ने शादी से इंकार किया है। रुमा के परिवारवालों के कहना है कि नाबालिग बेटी को शादी का झांसा देकर इंकार करने वाले को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: