ALIGHAR

Kidnapping News: bachchon ka apharan karake bhechate the: बच्चों का अपहरण करके बेचते थे

अलीगढ़
अलीगढ़ के थाना क्वार्सी पुलिस ने क्षेत्र में हो रहे मासूम बच्चों के अपहरण का खुलासा करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से 2 लोग बच्चों के अपरण करने वाले और 2 लोग बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाले हैं। पुलिस ने दो बच्चों को बरामद करते हुए महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के मौलाना आजाद नगर के रहने वाले पीड़ित पिता ने अपने ढाई साल के मासूम बच्चे के अपहरण का क्वार्सी थाने में 06 दिसंबर 2020 को मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी विवेचना थाना क्वारसी के एसआई अंकित कुमार की ओर से की गई थी। दूसरा मुकदमा 12 मार्च 2021 को गली नंबर 14 मौलाना आजाद नगर के रहने वाले जमालुद्दीन ने दर्ज कराया था। जिस मुकदमे की विवेचना भी एसआई अंकित कुमार द्वारा की जा रही थी। बच्चों को अगवा कर अपहरण के प्रकरण को एसएसपी ने गंभीरता से लेते हुए एक टीम गठित की और उस टीम ने सर्विलेंस टीम के सहयोग से अपह्रत दोनों बच्चों को इनकी निशानदेही पर दिल्ली से बरामद कर लिया है।

दिल्ली निवासी को 70 हजार में बेचा गया था बच्चा

अलीगढ़ पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली और मुरादाबाद से दोनों बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनके द्वारा एहसान निवासी मछली बाजार ठाकुर वाली गली जनपद मुरादाबाद को 60 हजार रुपये में बच्चे को बेचा था। वहीं, दूसरे बच्चे को रुखसाना खान कस्बा शेरकोट जिला बिजनौर हाल निवासी दिल्ली को 70 हजार रुपये में बच्चा बेचा गया था।

सगी बहनों को बेचे गए थे बच्चे
एसपी सिटी कुलदीप सिंह ने बताया कि थाना क्वार्सी क्षेत्र अंतर्गत 11 मार्च को ढाई वर्षीय बच्चा शोएब लापता हो गया था। जिसकी गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिस मुकदमे की पुलिस ने तफ्तीश करते हुए खुलासा किया गया। जहां बच्चे को अगवा करने के बाद उसको बेच दिया गया था। पुलिस को आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि 6 दिसंबर 2020 को भी एक मुकदमा थाना क्वार्सी में दर्ज किया गया था। उस मुकदमे में भी इन दोनों अभियुक्तों ने बच्चे को अगवा करने के बाद उसे बेच दिया था। इन दोनों के द्वारा अगवा किए दोनों बच्चे सगी बहनों को बेचे गए थे।

ढाई वर्षीय बच्चे शोएब को मुलजिम शेर मोहम्मद ने साले को दिल्ली में बेचा था। जिसमें दोनों अभियुक्त शाहरुख और शेर मोहम्मद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही जिन लोगों के परिवार में बच्चे बेचे गए, उनमें एहसान मुरादाबाद जिले का रहने वाला है तो वही रुखसाना दिल्ली की रहने वाली है। इन चारों लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अगवा किये दोनों बच्चे अयान और शोएब को पुलिस ने बरामद करते हुऐ उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: