Advertisment
INDIA

mamata banerjee news: congress ki appeal tmc ke liye campaign na karen sharad pawar aur tejashwi yadav: कांग्रेस की शरद पवार और तेजस्वी यादव से अपील की है कि टीएमसी के लिए प्रचार न करें

Advertisment

हाइलाइट्स:

  • कांग्रेस की अपील- TMC के लिए प्रचार न करें शरद पवार और तेजस्वी
  • कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने दोनों नेताओं को चिट्ठी लिखकर की अपील
  • कांग्रेस की दलील, स्टार कैंपेनर्स के तौर पर दोनों की मौजूदगी से वोटर्स को भ्रम होगा
  • BJP के खिलाफ ममता के लिए प्रचार करेंगे पवार, अखिलेश, तेजस्वी जैसे नेता

कोलकाता
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal assembly elections) को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों ने मोर्चाबंदी करने की पूरी तैयारी कर ली है। तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने के अलावा एनसीपी, जेएमएम, समाजवादी पार्टी और आरजेडी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee news) के लिए प्रचार भी करेंगे। ममता के लिए चुनाव प्रचार करने वालों की लिस्ट में एनसीपी चीफ शरद पवार, झारखंड के मुख्यमंत्री जेएमएम अध्यक्ष हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शामिल हैं। हालांकि इन नेताओं की मौजूदगी से कांग्रेस असहज हो गई है।

कांग्रेस की अपील- लोगों में भ्रम होगा, बंगाल में TMC के लिए न करें प्रचार
कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव को चिट्ठी लिखी है। प्रदीप ने दोनों नेताओं से पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार न करने की अपील की है। भट्टाचार्य ने अपने पत्र में लिखा है कि स्टार कैंपेनर्स के तौर पर आपकी मौजूदगी से पश्चिम बंगाल के वोटर्स में भ्रम की स्थिति पैदा होगी। ऐसे में आप टीएमसी के लिए अपने प्रचार को टाल दें।

Mamta Banerjee Injury News: झारग्राम में बोलीं ममता- ‘मुझे जीवन में कई बार पीटा गया, पहले CPM वाले पीटते थे, अब BJP के लोगों ने शुरू किया’
कांग्रेस के ‘सहयोगी’, बंगाल में TMC के लिए प्रचार करेंगे पवार-तेजस्वी

दरअसल बिहार में आरजेडी और कांग्रेस एक-दूसरे के सहयोगी हैं, तो महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस ने शिवसेना के साथ मिलकर आघाड़ी सरकार बनाई है। ऐसे में कांग्रेस की चिंता भी वाजिब है और वह चाहती है कि उसके दोनों सहयोगी, बंगाल में उसके ‘दुश्मन’ न नजर आएं।

मोदी-ममता के बीच सीधी जंग, लामबंद हुए विरोधी दल

उधर तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार ने कैंपेन की तारीखें भी तय कर दी हैं। बंगाल में चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के बीच जंग माना जा रहा है। ऐसे में बीजेपी विरोधी दल देशभर में ममता के समर्थन में उतरने लगे हैं। दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस-लेफ्ट-आईएसफ गठबंधन को छोड़कर टीएमसी के साथ खड़े हो रहे हैं। यह गठबंधन भी टीएमसी के खिलाफ हमलावर हो रहा है।

jpg (1).

Source link

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment