Advertisment
DELHI

navree singh death tractor parade: tractor parade navreet singh death by police bullet or overturning tractor : ट्रैक्टर पलटने से या गोली लगने से किसान की हुई थी मौत? जांच के लिए हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को मेडिकल बोर्ड बनाने का दिया आदेश

Advertisment

नई दिल्ली
दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिया कि उस किसान के शव की एक्स-रे रिपोर्ट का परीक्षण करने के लिए विशेषज्ञों की एक समिति गठित की जाए जिसकी मौत ट्रैक्टर पलटने से हुई थी। दरअसल, गणतंत्र दिवस पर किसानों की तरफ से आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान एक ट्रैक्टर पलटने से उस पर सवार 25 वर्षीय एक किसान की मौत हो गई थी।

जस्टिस योगेश खन्ना ने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से यह भी कहा कि एक्स-रे रिपोर्ट उस मूल एक्स-रे प्लेट से तैयार की जाए जिसे दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस से हासिल किया था। अदालत ने कहा कि चिकित्सकीय और फोरेंसिक विशेषज्ञों, रेडियोलॉजिस्ट समेत अन्य सदस्यों वाले एक बोर्ड की तरफ से रिपोर्ट का परीक्षण किया जाएगा।

अदालत ने कहा कि दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य विभाग के सचिव बोर्ड का गठन करेंगे। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 14 अप्रैल का दिन तय कर दिया। दिल्ली पुलिस की ओर से पेश हुए दिल्ली सरकार के स्थायी वकील (अपराध) राहुल मेहरा और वकील चैतन्य गोसाईं ने अदालत में कहा कि उन्होंने मृतक नवरीत सिंह के परिजनों और वकीलों को सीसीटीवी फुटेज दिखाई है।

हाई कोर्ट ने इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को निर्देश दिया था कि मृतक के पोस्टमॉर्टम का वीडियो और मूल एक्स-रे प्लेट दिल्ली पुलिस को उपलब्ध कराया जाए। अदालत, मृतक नवरीत सिंह के दादा हरदीप की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें कहा गया था कि नवरीत की मौत सिर पर गोली लगने से हुई थी।

मृतक का पोस्टमॉर्टम उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक अस्पताल में हुआ था। दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस ने अदालत को बताया कि नवरीत को गोली नहीं लगी थी।

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment