Advertisment
Uncategorized

Negligence in COVID Vaccination: Uttar Pradesh Women Get Anti Rabies Vaccine Instead Of Corona | 3 महिलाओं को कोरोना की जगह लगाया एंटी रेबीज का टीका, 70 साल की महिला की हालत बिगड़ी

Advertisment

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शामली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के शामली में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां 3 महिलाओं को कोरोना की जगह एंटी रेबीज (कुत्ते के काटने पर लगने वाला इंजेक्शन) का इंजेक्शन लगा दिया। इनमें से 70 साल की एक महिला की तबीयत खराब होने पर मामले का खुलासा हुआ। तीनों महिलाओं की उम्र 60 साल से ज्यादा है।

मेडिकल से सीरिंज भी मंगवाई
घटना शामली के कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है। गुरुवार को कांधला में रहने वाली सरोज (70), अनारकली (72) और सत्यवती (60) कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। तीनों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद कर्मचारियों ने मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए की सीरिंज बुलवाई और उन्हें वैक्सीन लगा दी। इसके बाद तीनों अपने घर चली गईं।

प्राइवेट अस्पताल ले जाने पर खुली पोल
घर पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही सरोज की हालत बिगड़ गई। उन्हें चक्कर आने लगे और घबराहट होने लगी। परिवार के सदस्यों ने उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र की पर्ची देखकर बताया कि उन्हें एंटी रेबीज टीका लगा दिया गया है। लापरवाही सामने आने के बाद महिलाओं के परिजनों ने हंगामा किया और मेडिकल ऑफिसर संजय अग्रवाल से शिकायत की।

जिला अधिकारी ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया
जिला अधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात रहे फार्मासिस्ट को सस्पेंड कर दिया है। जबकि, जन औषधि केंद्र के फार्मासिस्ट की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। इस मामले पर जांच के लिए कैराना स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी और एक ACMO की टीम बनाई गई थी। जांच रिपोर्ट में दोषी मिलने वाले अन्य कर्मचारियों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisment

Related Articles
खबरें और भी हैं…

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment