VARANASHI

Nita Ambani Visiting Professor Know BHU University: nita ambani bhu professor : protest in BHU against Nita ambani news : नीता अंबानी के विजटिंग प्रफेसर बनने पर बीएचयू में बवाल

हाइलाइट्स:

  • नीता अंबानी का BHU में विरोध शुरू हो गया है
  • नीता अंबानी को विश्ववविद्यालय में विजटिंग प्रफेसर बनाने का भेजा गया प्रस्ताव
  • प्रस्ताव के विरोध में छात्रों ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन

अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
रिलायंस इंड्रस्टीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी का BHU में विरोध शुरू हो गया है। विश्वविद्यालय में नीता अंबानी को विजटिंग प्रफेसर बनाए जाने के खिलाफ मंगलवार को छात्र वीसी आवास के बाहर धरने पर बैठ गए। वीसी आवास पर छात्रों के धरने के साथ ही विश्वविद्यालयों के आला अधिकारी छात्रों को समझाने के लिए मौके पर पहुँच गए।

एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में बीएचयू के स्टूडेंट अभिषेक ने बताया कि विश्वविद्यालय में योग्यता नहीं बल्कि पूंजीपतियों को जोड़ा जा रहा है। इसके लिए उनके घर की महिलाओं को विश्ववविद्यालय में विजटिंग प्रफेसर बनाने का प्रस्ताव भेजा जा रहा है। जिसका हम छात्र विरोध कर रहे है। जब तक इन प्रस्तावों को रद्द नहीं किया जा सकता है।

वीसी से मिले छात्र, मिला आश्वासन
नीता अंबानी के विजटिंग प्रफेसर बनाए जाने के विरोध में छात्रों के आंदोलन को देखते हुए वीसी ने तत्काल मामले में संज्ञान लिया। सामाजिक विज्ञान संकाय के प्रमुख समेत विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारी वीसी आवास पहुंच गए। आला अफसरों से बातचीत के बाद धरने पर बैठे पांच छात्रों से वीसी ने मुलाकात की। छात्रों के मुताबिक, वीसी राकेश भटनागर ने उन्हें ये आश्वासन दिया है कि ऐसे किसी को भी विश्वविद्यालय में विजटिंग प्रफेसर नहीं बनाया जाएगा।

ये है पूरा मामला
BHU के सामाजिक विज्ञान संकाय के महिला अध्ययन और विकास केंद्र की ओर से 12 मार्च को रिलायंस इंड्रस्टीज के कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी को विश्वविद्यालय में विजटिंग प्रफेसर बनाए जाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। संकाय के डीन कौशल किशोर मिश्रा ने कहा कि नीता अंबानी के अलावा प्रीति अडानी और ऊषा मित्तल जैसी महिलाओं को भी विजटिंग प्रफेसर बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। लेकिन उसके पहले ही विश्वविद्यालय में इसका विरोध शुरू हो गया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: