Advertisment
INDIA

nityanand rai on vrs applications in capf: around 47000 soldiers of capf and assam rifles sought voluntary retirement or resign : सीएपीएफ और असम राइफल्स के करीब 47,000 जवानों ने स्वैच्छिक सेवानिवृति मांगी या इस्तीफा दिया

Advertisment

हाइलाइट्स:

  • गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को राज्यसभा में बताया- सीएपीएफ के 40000 जवानों ने मांगी वीआरएस
  • एक लिखित जवाब में राय ने कहा कि पिछले 5 सालों में 6,529 अन्य जवानों ने इस्तीफा भी दिया
  • सबसे ज्यादा वीआरएस के मामले बीएसएफ में और इस्तीफे के मामले सीआईएसएफ में, आंकड़े 2016 से 2020 के बीच के

नई दिल्ली
सरकार ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और असम राइफल्स के 40,096 जवानों ने पिछले 5 वर्षों में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) मांगी है। इसी दौरान 6,529 अन्य जवानों ने इस्तीफा दिया है। गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।

गृह राज्यमंत्री ने राज्यसभा को बताया कि इनमें से आधे से अधिक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआर) अकेले बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के कर्मियों की तरफ से मांगी गई है, जबकि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों के इस्तीफे के सबसे ज्यादा मामलों को देखा गया है।

Sedition Law: राजद्रोह कानून में संशोधन करने की तैयारी में मोदी सरकार? संसद में बोले मंत्री- सुधार के लिए बन गई है समिति
राय ने, पिछले पांच वर्षों के दौरान सीएपीएफ और असम राइफल्स के कर्मियों की तरफ से मांगे गए इस्तीफे और स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में वर्ष 2016 से वर्ष 2020 तक के आंकड़े पेश किए।

सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में असम राइफल्स, बीएसफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, नैशनल सिक्योरिटी गार्ड और सशस्त्र सीमा बल शामिल हैं।


Source link

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment