DELHI

odd even in delhi: ऑड-ईवन में प्राइवेट सीएनजी गाड़ियों को छूट नहीं, लेकिन स्टीकर के लिए लगी लाइन – private cng vehicles are not exempted at odd even but the line for sticker

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली सरकार ने साफ किया है कि ऑड-ईवन में इस बार सीएनजी गाड़ियों को छूट नहीं है
  • लोगों का मानना है कि स्टीकर के जरिए इस बार भी मिल सकती है छुट
  • स्टीकर गाड़ी पर लगाने से पहले गाड़ी का पूरा रेकॉर्ड ऑनलाइन सिस्टम में दर्ज किया जा रहा है
  • स्टीकर लगी गाड़ियों में जल्दी सीएनजी भरी जाएगी, लाइन से मिलेगी छूट

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार यह साफ कर चुकी है कि ऑड-ईवन में इस बार प्राइवेट सीएनजी गाड़ियों को छूट नहीं मिलेगी। मगर, इसके बावजूद सीएनजी पंपों पर स्टीकर लेने वाली गाड़ियों की लाइन हैं। लोगों को लग रहा है कि स्टीकर से इस बार भी उन्हें छूट मिलेगी। कई सीएनजी पंपों पर आईजीएल की तरफ से टेबल लगाई गई है और लोगों को फ्री स्टीकर दिए जा रहे हैं। स्टीकर सिल्वर और रेड हैं।

सीएनजी पंप मालिकों के अनुसार, अगर दिल्ली सरकार छूट देगी तभी छूट मान्य होगी। मगर, इन स्टीकर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि ये सीएनजी पंप पर वेटिंग टाइम कम करेंगे। स्टीकर गाड़ी पर लगाने से पहले गाड़ी का पूरा रेकॉर्ड ऑनलाइन सिस्टम में दर्ज किया जा रहा है। आरसी, कंप्लायंस प्लेट रेकॉर्ड में दर्ज हो रहा है। ऐसे में स्टीकर वाली गाड़ियों में हर बार सीएनजी भरने से पहले कंप्लायंस प्लेट चेक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और इससे गाड़ी में सीएनजी जल्दी भरी जा सकेगी। इससे वेटिंग टाइम कम होगा।

हालांकि लोग मान रहे हैं शायद इस बार भी इन स्टीकरों के कारण सीएनजी गाड़ियों को ऑड-ईवन में छूट मिल सकती है। द्वारका सेक्टर-9 सीएनजी पंप पर स्टीकर लेने की लाइन में खड़े विपुल ने बताया कि वह स्टीकर लगवा रहे हैं, ताकि उन्हें ऑड-ईवन के दौरान छूट मिले।

cng

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: