INDIA

parliament budget session 2021: राज्यसभा में बोलीं जया बच्चन- शर्म आती है, चांद और मंगल पर जाने की बात करते हैं और… – parliament live updates adjournment motion lok sabha rajya sabha budget session

नई दिल्ली
सपा सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान मैला ढोने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमें अभी भी चर्चा करनी पड़ रही है। मंगलवार उन्होंने कहा कि मैला ढोने वालों या उनकी मृत्यु पर सदन में चर्चा करनी पड़ रही है यह पूरे देश के लिए शर्म की बात है।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी की ओर से लोकसभा में म्यांमार के नागरिकों को भारत में प्रवेश देने के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है। वहीं आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021 को लेकर सदन में स्थगन नोटिस दिया है ।
सोमवार भारी विरोध के बीच लोकसभा ने राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021 (National Capital Territory of Delhi Amendment Bill 2021) को पास कर दिया। इस बिल में दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) की कुछ भूमिकाओं और अधिकारों को परिभाषित किया गया है।

लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों में महाराष्ट्र के मुद्दे पर जमकर हंगामा सोमवार को देखने को मिला था। बीजेपी की ओर से महाराष्ट्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। हंगामें के बीच राज्यसभा की कार्यवाही तक स्थगित करनी पड़ी। आज भी इस मुद्दे पर हंगामे के आसार हैं।


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: