ALIGHAR

parrot news: tota khojane vaale ko milega inam: तोता खोजने वाले को मिलेगा इनाम

अलीगढ़
अलीगढ़ में आदमी की तरह बोलने वाला एक तोता पिछले करीब 8 दिनों से गायब है। थाना क्वारसी में तोते की गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई है। तोते के मालिक ने उसको तलाश करने वाले को दस हजार रुपये इनाम देने का भी ऐलान किया है। लेकिन तोता अभी तक नहीं मिल पाया है। हारकर तोते के मालिक ने शहर में तोते की तलाश के लिए पोस्टर लगवाए हैं।

अलीगढ़ जनपद में तोते को खोजने के लिए जिला प्रशासन से मालिक ने गुहार लगाई है। थाना क्वार्सी क्षेत्र निवासी सरोज सिंह ने थाना क्वार्सी में लापता तोते की शिकायत की है। सरोज सिंह तोते के लापता होने पर बहुत बेहाल हैं।

ऑनलाइन खरीदा था तोता
दरअसल, थाना क्वारसी क्षेत्र में रमेश विहार के पास रहने वाले सरोज सिंह की पुत्रवधू नीशू ने अफ्रीकी नस्ल का एक तोता 2 साल पहले ऑनलाइन खरीदा था। नीशू बेंगलुरु में रहती थीं। अफ्रीकी नस्ल का यह तोता भूरे रंग का है और इसकी पूंछ लाल है। यह आदमी की आवाज में बोलता है। घरवालों के नाम लेता है और सीटी भी बजाता है। नीशू की पिछले दिनों लंदन में नौकरी लग गई। जिसके बाद वह तोते को अलीगढ़ छोड़कर लंदन रवाना हो गई। दिनांक 2 मार्च से यह तोता घर से अचानक गायब हो गया तब से उसका कोई पता नहीं चला है। उसके बाद घर वालों ने थाना क्वारसी में गायब तोते की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस भी तोते की तलाश में लग गई है।

अलीगढ़ में गुमशुदा तोते की तलाश में जुटी पुलिस

2 मार्च को हुआ था गायब
नीशू की मां फाल्गुनी ने बताया कि मेरी बेटी का तोता था। वह बेंगलुरु में रहती थी और उसके साथ ही रहता था। उसका सिलेक्शन जब लंदन में हो गया तो वह लंदन चली गई और तोते को यहां देकर चली गई। उसने कहा कि मैं 1 साल बाद आऊंगी और तोते को ले जाऊंगी। तोते का नाम मिट्ठू था। वह अभी बेटी की ससुराल में था। जहां से 2 मार्च को अचानक गायब हो गया। हमने उसकी रिपोर्ट भी दर्ज कराई है।

पुलिस बोली-आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं
पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल समानिया ने बताया कि थाना क्वार्सी में एससी वार्ष्णेय ने एक लिखित में शिकायत दी है। शिकायत में कहा गया है कि उनका अफ्रीकी नस्ल का तोता गायब हो गया है। उसके पंपलेट बंटवा दिए गए हैं। उसकी तलाश की जा रही है, क्योंकि तोता उड़कर गया है। इसमें चोरी या अन्य कोई घटना नहीं हुई है। फिर भी उसकी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: