Advertisment
DELHI

PayTM KYC Update : Senior Citizen In Delhi Cheated – पेटीएम केवाईसी अपडेट का फोन आए तो हो जाएं सतर्क, बुजुर्ग से ढाई लाख रुपये की ठगी

Advertisment

हाइलाइट्स:

  • पेटीएम केवाईसी अपडेट का झांसा देकर बुजुर्ग के खाते से निकाले 2.50 लाख
  • चितरंजन पार्क थाना पुलिस ने किया ठगी का मुकदमा दर्ज
  • ठगों ने एक लिंक भेजा और मोबाइल का रिमोट एक्सेस लेकर ठगी को अंजाम दिया

नई दिल्ली
साउथ दिल्ली के चितरंजन पार्क इलाके में पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर 75 साल के बुजुर्ग के दो खातों से करीब ढाई लाख रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि उनके पास एक अनजान नंबर से कॉल आई थी। केवाईसी नहीं होने के कारण पेटीएम अकाउंट जल्द ही ब्लॉक होने का डर दिखाकर उनसे पर्सनल डिटेल्स हासिल कर लीं गईं। फिर एक लिंक भेजकर ठगी को अंजाम दिया गया। चितरंजन पार्क थाने में गुरुवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

झांसे में आ गए बुजुर्ग
नाथूराम गोयल (75) परिवार के साथ चितरंजन पार्क थाना इलाके के मस्जिद मोठ में रहते हैं। उन्होंने बताया कि कॉलर ने उनसे पेटीएम ही नहीं बल्कि बैंक अकाउंट भी ब्लॉक होने की बात कही थी और तुरंत केवाईसी अपडेट कराने को कहा। वह उसकी बातों में फंस गए और करीब ढाई लाख रुपए से ज्यादा की रकम उनसे ठग ली गई। ठग ने एक लिंक भेजा था, जिसकी मदद से उनके मोबाइल का रिमोट एक्सेस पर ले लिया गया। उन्होंने ठगों के कहने पर 10 और एक रुपये का ट्रांजेक्शन किया तो आरोपियों ने उनके कार्ड की डिटेल और पासवर्ड कॉपी कर लिए।

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment