WORLD

Prime Minister Imran Khan’s Wife And First Lady Bushra Bibi Has Also Tested Positive For Coronavirus

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जान के बाद उनकी पत्नी बुशरा बीवी भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. पाकिस्तानी मीडिया ने यह खबर दी है. गौरतलब है कि पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव जाने से एक दिन पहले से चीन में बनी कोविड-19 साइनोफार्म की वैक्सीन लगवाई थी.

PM मोदी ने की जल्द स्वस्थ की कामना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना की. स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार ने बताया है कि खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं.’.

गुरुवार को इमरान ने लगाया था टीका

गौरतलब है कि 68 वर्षीय इमरान खान ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले चरण में गुरुवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था. बताया जा रहा है कि खान को चीन में निर्मित ‘सिनोफार्म’ टीके की खुराक दी गई थी. पाकिस्तान में उपलब्ध यह एकमात्र कोविड-19 रोधी टीका है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन एवं संयोजन को लेकर प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉक्टर सुल्तान ने ट्विटर पर खान के संक्रमित होने की पुष्टि की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं और उन्होंने अपने आवास पर खुद को पृथक कर लिया है.’ इमरान खान के प्रवक्ता डॉक्टर शहबाज गिल ने कहा कि प्रधानमंत्री को हल्का बुखार और खांसी है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन तथा संयोजन मंत्रालय ने खान के टीका लगवाए जाने पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक लेने के दो से तीन सप्ताह बाद एंटीबॉडी विकसित होती है. मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान जिस समय वायरस की चपेट में आए. तब तक उनपर टीकाकरण का पूरी तरह असर नहीं हुआ था. उन्होंने महज दो दिन पहले टीके की पहली खुराक ली है. दो दिन एएनवाई टीके के प्रभावी होने के हिसाब से बहुत कम समय है.’इस बीच, पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है.

ये भी पढ़ें: Imran Khan Corona Positive: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, वैक्सीन की ले चुके हैं पहली डोज, घर पर हुए क्वारंटाइन

Related Articles

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: