MUMBAI

shivdeep lande facebook post: ats solves manukh murder case under supervision of ips shiv deep ladne know about lande shivsena connection मनसुख हिरेन हत्याकांड सुलझाने वाले IPS शिवदीप लांडे कौन हैं जानिए उनका शिवसेना कनेक्शन

हाइलाइट्स:

  • मुंबई के मनसुख मर्डर केस को सुलझाने में एटीएस रही सफल
  • इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है
  • आईपीएस शिवदीप लांडे की निगरानी में हुआ यह केस सॉल्‍व
  • लांडे ने फेसबुक पोस्‍ट कर इसे अपने करियर का चुनौतीपूर्ण केस बताया

मुंबई
जिस मनसुख हिरेन की स्कार्पियो में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani Threat Case) के घर के पास विस्फोटक मिला था, उनके मर्डर केस को एटीएस ने सुलझा लिया है। इस मामले में एटीएस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें से एक निलंबित पुलिस कर्मचारी है और दूसरा बड़ा बुकी है। इन दोनों ही आरोपियों को अदालत ने 30 मार्च तक एटीएस की हिरासत में भेजा है। खास बात यह है कि एनआईए को इस केस को भी अपने पास लेने के आदेश मिलने के कुछ घंटों बाद ही इस मामले को एटीएस में सुलझाने में सफलता पाई है।

जिस आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे की निगरानी में यह केस सॉल्व हुआ है, उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिये इस केस को हल करने की जानकारी दी है। शिवदीप लांडे ने लिखा है कि यह केस मेरे करियर का बेहद चुनौतीपूर्ण और अहम केस था। उन्होंने पूरी टीम का दिन-रात मेहनत कर इस मामले को हल करने के लिए धन्यवाद भी अदा किया है। शिवदीप लांडे बिहार के पटना शहर में भी काफी मशहूर हैं। उन्हें पटना के रॉबिनहुड के नाम से भी जाना जाता है। खैर अब वो महाराष्ट्र में वापस आ चुके हैं। हालांकि शिवदीप लांडे का महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कनेक्शन भी है।

10

क्या है लांडे का शिवसेना कनेक्शन?
महाराष्ट्र के तेजतर्रार और दबंग आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे महाराष्ट्र के शिवसेना नेता विजय शिवतरे के दामाद हैं। उनकी बेटी डॉक्टर ममता शिवतरे शिवदीप लांडे की पत्नी हैं। विजय शिवतरे महाराष्ट्र के जल संसाधन राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। वह शिवसेना के प्रवक्ता भी बनाए गए थे। हालांकि 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के संजय जगताप के हाथों उनकी बुरी शिकस्त भी हुई थी। शिवदीप लांडे जब पटना से मुंबई आए तब उन्हें मुंबई में एंटी नारकोटिक्स विभाग की जिम्मेदारी दी गई, जहां उन्होंने बेहतरीन काम किया था।

जिलेटिन से ज्यादा विस्फोटक है यह चिट्ठी’… परमबीर लेंगे वीआरएस चर्चाएं गर्म

अजित पवार ने चैलेंज देकर हराया
विजय शिवतरे कभी एनसीपी यानी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए थे। हालांकि एनसीपी छोड़ने के बाद कई सालों से वह शिवसेना के साथ जुड़े हुए हैं। साल 2019 के चुनाव में महाराष्ट्र के मौजूदा उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने उन्हें चैलेंज देकर कहा था कि इस बार चुनाव में हराकर दिखाऊंगा। चुनाव के समय बंटवारे में यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी और यहां पर संजय जगताप ने उन्हें तकरीबन 30 हजार वोटों के मार्जिन से हराया था।

Parambir Singh 100 Crore Letter: परमबीर सिंह की उद्धव को चिट्ठी- सचिन वझे को अनिल देशमुख ने दिया था 100 करोड़ की वसूली का टारगेट

लांडे ने ली साइड पोस्टिंग
जब विजय शिवतरे महाराष्ट्र में राज्यमंत्री के पद पर थे, तब कहा जाता है कि शिवदीप लांडे भी साइड पोस्टिंग पर थे और उन्होंने अपने ससुर के रसूख का कोई फायदा नहीं उठाया था। हालांकि शिवदीप लांडे जहां भी रहे हैं, अपने काम की वजह से चर्चा में जरूर रहे हैं फिर चाहे वह पटना हो या मायानगरी मुंबई।

आईपीएस शिवदीप लांडे

Related Articles

आईपीएस शिवदीप लांडे

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: