VARANASHI

shri swami sheetal das arena: kashi mein batukon se prabandhak ne ki ashlil baat: काशी में बटुकों से प्रबंधक ने की अश्लील बात

अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
धर्म अध्यात्म की नगरी काशी को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। वाराणसी के अस्सी स्थित श्री स्वामी शीतल दास अखाड़े के प्रबंधक पर आश्रम में रहने वाले बटुकों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बटुकों ने अखाड़े के प्रबंधक के कुकर्म की शिकायत भी स्थानीय थाने में की है। बटुकों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी प्रबन्धक को हिरासत में लिया है।

बटुकों के मुताबिक, अक्सर ही आश्रम के प्रबंधक रामशरण दास छात्रों से अश्लील बातें करते हैं और उनके साथ यौन उत्पीड़न करने की कोशिश करते हैं। छात्र उनकी बातें नहीं मानते हैं तो उन्हें भूखा भी रखा जाता है। बटुकों ने आरोप लगाया कि शुक्रवार की रात जब एक छात्र ने अखाड़े के प्रबंधक से खेलने का सामान मांगा तो प्रबन्धक उससे अश्लील बातें करने लगा। जिसके बाद साथी बटुकों ने भी इसका विरोध किया। आश्रम में घंटों इस मामले में पंचायत हुई। उसके बाद बटुकों ने पुलिस से इस पूरे मामले की शिकायत की।

पहले भी लग चुके हैं आरोप
वाराणसी के इस श्री स्वामी शीतलदास अखाड़े के महंत और प्रबन्धक के ऊपर पहले भी बटुकों से यौन उत्पीड़न का आरोप लग चुका है। हालांकि, बटुकों का कहना है कि उस समय प्रबंधक ने बटुकों से पैर पकड़कर माफी मांगी थी। जिसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ था।

शिक्षकों के दवाब में छात्र लगा रहे आरोप
एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में अखाड़े के प्रबंधक रामशरण दास ने बताया कि विद्यालय के शिक्षकों के दवाब में बटुक उनके ऊपर ये आरोप लगा रहे हैं। रामशरण दास की मानें तो आश्रम में जब बटुकों पर सख्ती की जाती है तो वो शिक्षकों के दबाव पर ऐसे आरोप लगाते हैं।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में भेलूपुर थानाध्यक्ष अमित मिश्रा ने बताया कि छात्रों की ओर से पहले भी इस तरह की शिकायत मिली थी। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: