Advertisment
GUJRAT

Somnath Temple: Man Booked for Praising Mahmud of Ghazni and Mohammad Qasim against Somnath Temple: सोमनाथ मंदिर पर हमला करने वाले महमूद गजन और मोहम्मद कासिम की तारीफ पर केस दर्ज

Advertisment

सोमनाथ
सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसे लेकर धार्मिक भावनाएं करने का आरोप लगाया गया है। इस वीडियो में सोमनाथ मंदिर में लूट-पाट करने वाले महमूद गजनी और अरब आक्रांता मोहम्मद बिन कासिम की तारीफ की गई है। इसके चलते धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

गिर सोमनाथ जिले में प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर से करीब आधे किलोमीटर की दूरी पर यह वीडियो शूट किया गया है। उसमें आरोपी, महमूद गजनी के मंदिर में लूटपाट करने की ऐतिहासिक घटनाओं को कथित रूप से याद करता है। वह उसकी और बिन कासिम की तारीफ करते हुए सुना जा रहा है। सोमनाथ मंदिर न्यास के प्रबंधक विजयसिंह चावड़ा ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। गिर सोमनाथ के पुलिस अधीक्षक राहुल त्रिपाठी ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि यह वीडियो किसी बाहर के व्यक्ति ने बनाया है जो सालभर पहले सोमनाथ आया था।

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment