ALIGHAR

sugar mill in-charge minister suresh rana: Aligarh ke BJP saansad ka vivadit bayan: अलीगढ़ के बीजेपी सांसद का विवादित बयान

अलीगढ़
अलीगढ़ जिला योजना समिति की बैठक के दौरान अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने मुस्लिमों समुदाय की बस्तियों को लेकर विवादित बयान दिया है। बीजेपी सांसद ने कहा कि अलीगढ़ के अंदर सिंचाई विभाग की नहर की जमीन पर मुस्लिमों समुदाय के लोगों ने अवैध कब्जा कर उनके ऊपर अपनी बस्तियां बना रखी हैं। जहां अधिकारी उन मुस्लिम बस्तियों में कब्जा हटवाने और मुस्लिम बस्तियों में जाने से डरते हैं।

दरअसल, अलीगढ़ कमिश्नरी के पास से जाने वाले मंजूर गढ़ी बाईपास पर सिंचाई विभाग का बम्बा बना हुआ है, जो बम्बा मुस्लिम क्षेत्रों से गुजरकर क्वार्सी तक आता है। यहां सिंचाई विभाग की नहर की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर पक्के निर्माण हो गए हैं। जिसे हटाने के लिए पूर्व में अलीगढ़ मंडलायुक्त ने भी आदेश दिए थे। मंडलायुक्त के आदेश के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने अवैध कब्जों को चिह्नित भी किया था।

कहा-हिंदुओं की होती तो कबका हट गई होतीं
अलीगढ़ जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार कक्ष में उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना विकास एवं चीनी मिल प्रभारी मंत्री सुरेश राणा की अध्यक्षता में जिला योजना की बैठक हुई। इस दौरान प्रभारी मंत्री सुरेश राणा अधिकारियों से बारी-बारी से सभी विभागों का ब्यौरा तलब कर रहे थे। इसी दौरान अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने जिला योजना की मौजूदा बैठक में कहा कि जवां बंबा से लेकर मंजूरगढ़ी तक सिंचाई विभाग की नहर की जमीन पर मुस्लिमों समुदाय के लोगों ने कब्जा कर नहर की जमीन पर बस्तियां बसा ली हैं। जहां अलीगढ़ के अधिकारी मुस्लिमों की बस्तियो में जाने से डरते हैं। जिसकी वजह से नहर की जमीन से कब्जा नहीं हटाया जा रहा है। साथ ही सांसद ने कहा कि अगर हिंदुओ की बस्तियां होती तो अब तक उजाड़ दी गई होतीं। सांसद के इस बयान को सुनने के बाद बैठक में मौजूद सभी लोग व अधिकारी सन्न रह गए।

जाते-जाते एक बार फिर सांसद ने कहा
इसके बाद प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने अलीगढ़ सांसद का बयान सुन तत्काल बात को संभालते हुए जिला योजना की बैठक को आगे बढ़ा दिया। जिसके बाद अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम यही नहीं रुके उसके बाद उन्होंने जिला योजना की बैठक खत्म होने के बाद भी जाते-जाते एक बार पुनः फिर से अपनी इसी बात को दोहरा दिया। साथ ही कहा कि जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया है कि वह सिंचाई विभाग के नहर की जमीन से कब्जा हटवाएंगे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: