Advertisment
INDIA

supreme court refuses to hear cbi probe petition on mamata banerjee leg injury case says go to kolkata high court, ममता बनर्जी के पैर में चोट मामले की सीबीआई जांच याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- कोलकाता हाईकोर्ट जाइये

Advertisment

नई दिल्ली
सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया जिसमें कहा गया था कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पैर की इंजूरी से संबंधित घटना की सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए। 10 मार्च की घटना की सीबीआई जांच की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि आप कोलकाता हाई कोर्ट जाइये।

कोलकाता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं
सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को इस बात की लिबर्टी दे दी है कि वह अर्जी वापस ले सकते हैं और कोलकाता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। 10 मार्च को ममता बनर्जी पर कथित तौर पर हमला किया या था और नंदीग्राम में हुई इस घटना में ममता के पैर में इंजूरी आई थी। इसके कुछ घंटे बाद ममता ने नॉमिनेशन दाखिल किया था।

मछुआरे के परिजनों को दिया जाने वाला मुआवजा सुप्रीम कोर्ट में जमा किया जाए, फिर आगे की सुनवाई होगी
अटैक की जांच होनी चाहिए
सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर याचिकाकर्ता शुभम अवस्थी और दो अन्य ने कहा था कि किसी संवैधानिक पद पर बैठे शख्स पर हुए अटैक की सीबीआई जैसी स्वतंत्र जांच एजेंसी से छानबीन कराई जानी चाहिए। जांच की रिपोर्ट सार्वजनिक की जानी चाहिए ताकि पब्लिक का विश्वास बना रहे।


Source link

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment