BANGALORE

tamil nadu election 2021: tamil nadu election latest news: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लेटेस्‍ट न्‍यूज

चेन्नै
डीएमके और उसके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी एआईएडीएमके के बीच पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत को लेकर तल्खी बढ़ गई है। डीएमके का आरोप है कि राज्य सरकार जयललिता की ‘रहस्यमय’ मौत के मुद्दे पर गंभीर नहीं है। जयललिता का लंबी बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने के बाद 5 दिसंबर 2016 को चेन्नई में निधन हो गया था।

डीएमके के सर्वोच्च नेता एम.के. स्टालिन ने पहली बार इस मुद्दे को उठाया था और कहा था कि एआईएडीएमके नेतृत्व और इसकी सरकार ने जयललिता की मौत की उचित जांच नहीं की है। स्टालिन ने कहा था कि डीएमके के सत्ता में आने के बाद उनकी मौत की वजह बनी परिस्थितियों की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।

पलनीस्वामी ने किया था विरोध
इस बयान का मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी और उनके डिप्टी ओ. पन्नीरसेल्वम ने विरोध किया और कहा कि उनकी सरकार ने मद्रास हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश, न्यायमूर्ति अरुमुघस्वामी की अध्यक्षता में एक एकल न्यायाधीश आयोग का गठन किया है। डीएमके युवा विंग के नेता, फिल्म अभिनेता और एम.के.स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने भी कई सार्वजनिक बैठकों में कहा है कि एआईएडीएमके नेतृत्व जयललिता की मौत की जांच पर गंभीर नहीं है और डीएमके सरकार द्वारा कार्यालय संभालने के बाद मामले की उचित जांच की जाएगी।

‘शशिकला के परिवार की भूमिका की जांच हो’
इस बीच, अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) नेता और वी.के. शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन ने कहा कि जयललिता की मौत के बारे में किसी भी एजेंसी से पूछताछ का उन्हें कोई डर नहीं है। डीएमके ने कई मौकों पर कहा था कि मामले में शशिकला के परिवार की भूमिका की जांच होनी चाहिए।

एआईएडीएमके ने रविवार को राज्य निर्वाचन अधिकारी और मुख्य चुनाव आयोग को डीएमके के आरोपों के खिलाफ याचिका दी। याचिका में पार्टी ने उल्लेख किया है कि जयललिता की मौत को चुनाव प्रचार के रूप में इस्तेमाल करने से डीएमके को रोकना चाहिए। याचिका में यह भी कहा गया है कि यह विषय एक न्यायिक जांच के दायरे में है और अगर जयललिता की मौत को चुनावी मुद्दा बनाया जा रहा है तो एआईएडीएमके के नेताओं को डीएमके के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी होगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: