Advertisment
Uncategorized

UP Police SI Recruitment Notification 2021 -UPPRPB UPPBPB Made Chanches In Up Police Sub Inspector And Other 9534 Vacancy

Advertisment


UPPBPB UP Police SI Recruitment 2021 Notification: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा जारी सब इंस्पेक्टर सिविल पुलिस (पुरुष /महिला), प्लाटून कमांडर (पुरुष), पीएसी (महिला) व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी (पुरुष) भर्ती संबंधी नोटिफिकेशन में दो बदलाव किये है. बोर्ड ने इस बदलाव से संबंधित नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया है. यूपी सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा नोटिफिकेशन में बदलाव संबंधी नोटिस में कहा गया है कि इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने 1 जुलाई 2021 के अनुसार, 21 वर्ष की आयु प्राप्त कर ली हो और 28 वर्ष की आयु प्राप्त न की हो. यानी कि उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1993 से पहले और 1 जुलाई 2000 के बाद न हुआ हो. जबकि पहले वाले नियम में यह कहा गया था कि इस भर्ती के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकता है जिसका जन्म 01 जुलाई 1993 से पहले और 01 जुलाई 2000 के बाद न हुआ हो.  वहीं दूसरा बदलाव वैवाहिक संबंध के बारे में किया गया है.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस में उप निरीक्षक (एसआई) नागरिक पुलिस के 9027, प्लाटून कमांडर पीएसी के 484 और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 पदों पर भर्ती के लिए 25 फरवरी, 2021 को आधिकारिक नोटिफिकेशन खुद की ऑफिशियल साईट पर जारी किया था. इन सभी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी है. इसके लिए कैंडिडेट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अपने आवेदन फॉर्म 30 अप्रैल 2021 की रात 11 बजकर 59 मिनट तक अप्लाई कर सकते हैं.  भर्ती संबंधी अन्य सभी शर्ते पूर्ववत रहेंगी. अन्य बातों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें.

UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर की भर्तियों के लिए आवेदन हुए शुरू, ऐसे करें एप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisment
Show More
Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisment